Patna Route Diversion: पटना में मंगलवार शाम 4 बजे से इन रूट्स पर न जाएं, गाड़ियों का परिचालन रहेगा बंद

Patna Route Diversion: राजधानी में यातायात व्यवस्था आज दोपहर 4 बजे से बदली रहेगी। 10 मार्गों पर रूट डायवर्जन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज आगमन को लेकर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा दृष्टि से यह लागू होगी।

Traffic system will be changed in Patna today
पीएम के आने से पहले तैयारियों का जायजा लेते पटना के डीएम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आर ब्लॉक आरओबी के ऊपर से हार्डिंग रोड की ओर वाहन नहीं चलेंगे
  • वाहन वीरचंद पटेल पथ होकर आयकर गोलंबर से बेली रोड होकर पश्चिम की ओर जा सकेंगे
  • भिखारी ठाकुर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में गाड़ियां नहीं जाएंगी

Patna Route Diversion: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना आ रहे हैं। इसको लेकर तमाम तैयारियां पूरी हो गईं हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। आज दोपहर 4 बजे से 10 मार्गों पर परिचालन बंद रहेगा। आर ब्लॉक रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) के ऊपर से हार्डिंग रोड की ओर वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। 

सभी तरह के वाहन वीरचंद पटेल पथ होकर आयकर गोलंबर से बेली रोड होकर पश्चिम की ओर जाएंगे। भिखारी ठाकुर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में गाड़ियां नहीं जाएंगी। इस मार्ग से गुजरने वाली गाड़ियां मीठापुर ओवरब्रिज के ऊपर से गर्दनीबाग- मीठापुर सब्जी मंडी की ओर जा सकती हैं। 

इस रूट पर सफर न करें 

आर ब्लॉक से हार्डिंग रोड में वाहनों का प्रवेश होगा। यह वाहन आर ब्लॉक चौराहा से अटल पथ की तरफ जा सकते हैं। 15 नंबर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा। यह वाहन सीधे पूरब गर्दनीबाग की ओर से और पश्चिम में चितकोहरा-अनीसाबाद की ओर जा सकते हैं। 

इन रोड पर नहीं चलेंगे वाहन

मैंगल्स रोड में सप्तमूर्ति गोलंबर से दारोगा राय स्मारक की तरफ वाहन नहीं चलेंगे। दारोगा राय स्मारक से मैंगल्स रोड और ईको पार्क की ओर भी वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है। माल रोड में 15 नंबर पुल के नीचे से सचिवालय गेट नंबर एक की ओर भी वाहन नहीं चलेंगे। चितकोहरा पुल के नीचे से हज भवन और हार्डिंग रोड की ओर, आईपीएस मेस मोड़ से राजेंद्र चौक की ओर भी वाहन नहीं चल सकेंगे। 

डुकरा टीओपी से जा सकेंगे एयरपोर्ट

यातायात अधिकारी विधानसभा होकर एयरपोर्ट जाने वाले सभी मार्ग बंद रहेंगे। जिन्हें पटना एयरपोर्ट जाना होगा, वो डुमरा टीओपी से राइडिंग रोड के रास्ते का प्रयोग कर सकते हैं। सुरक्षा के मद्देनजर सड़कों पर भारी संख्या में सुरक्षा बल के जवान, पटना पुलिस और यातायात पुलिस के भी जवान तैनात होंगे। रूट डायवर्जन को तोड़ने वाले वाहन चालकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर