बिहार चुनाव : TIMES NOW-CVoter का ओपिनियन पोल, NDA को भारी बढ़त का अनुमान

TIMES NOW-CVoter Bihar Opinion Poll:बिहार चुनाव को लेकर टाइम्‍स नाउ-सी वोटर के ओपिनियन पोल में NDA को 147 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, ज‍बकि बगावती तेवर के बावजूद एलजेपी कुछ खास कमाल करती नजर नहीं आ रही।

बिहार चुनाव : TIMES NOW-CVoter का ओपिनियन पोल, NDA को भारी बढ़त का अनुमान
बिहार चुनाव : TIMES NOW-CVoter का ओपिनियन पोल, NDA को भारी बढ़त का अनुमान 

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर टाइम्‍स नाउ-सी वोटर के ओपिनियन पोल से जाहिर होता है कि राज्‍य में सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए सरकार एक बार फिर सत्‍ता में वापसी करने जा रही है। इस ओपिनियन पोल में राज्‍य की 243 विधानसभा सीटों को लेकर ताजा हाल जानने का प्रयास किया गया, जिसमें एनडीए को स्‍पष्‍ट बढ़त नजर आ रही है, जबकि दूसरे नंबर पर यूपीए है और दोनों के बीच सीटों का अच्‍छा फासला है।

यह ओपिनियन पोल 1 अक्‍टूबर से 23 अक्‍टूबर के बीच किया गया, जिसमें सैंपल साइज 30,678 था। इसमें मौजूदा चुनाव में एनडीए को 147 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, ज‍बकि यूपीए के लिए 87 सीटों का अनुमान जताया गया है। चिराग पासवान के बगावती तेवर के बावजूद एलजेपी कुछ खास कमाल करती नजर नहीं आ रही है। एलजेपी और अन्‍य को इस चुनाव में 9 सीटें मिलने का अनुमान जताय गया है।

इस ओपिनियन पोल के अनुसार, एनडीए को पिछले चुनाव के मुकाबले जहां 89  सीटों का फायदा मिलने जा रहा है, वहीं यूपीए को 91 सीटों का नुकसान हो रहा है। एलजेपी व अन्‍य को दो सीटों का फायदा होता फिलहाल दिख रहा है।

एनडीए में जहां बीजेपी को 77 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, वहीं जेडीयू को 63 और अन्‍य गठबंधन साझीदारों को 7 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। महागठबंधन (यूपीए) में आरजेडी को 60, कांग्रेस को 16 और वाम दलों को 11 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान जताया गया है। चिराग पासवान की अगुवाई वाली एलजेपी को 3 सीटों पर और अन्‍य को 6 सीटों पर जीत हासिल होने का अनुमान जताया गया है।

ओपिनियन पोल में पार्टियों की क्षेत्रवार स्थिति भी जानने की कोशिश की गई है, जिसमें अंग, भोजपुर, मगध, मिथिला, सीमांचल और तिरहुत को शामिल किया गया।

यहां भी एनडीए को 32 से लेकर 13 सीटों के फायदे का अनुमान जताया गया है, जबकि यूपीए को 24 से लेकर 7 सीटों तक के नुकसान का अनुमान जताया गया है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर