बिहार में बीजेपी के साथ लेकिन यूपी में जेडीयू ताल ठोकने के लिए तैयार, ललन सिंह ने कही बड़ी बात

बिहार में जेडीयू, बीजेपी के साथ मिलकक सरकार चला रही है लेकिन पड़ोसी राज्य यूपी में ताल ठोकने के लिए तैयार है।

UP Assembly Election 2022, JDU, BJP, Lalan Singh, Nitish Kumar, Yogi Adityanath
यूपी में जेडीयू ताल ठोकने के लिए तैयार- ललन सिंह 
मुख्य बातें
  • यूपी में जेडीयू, बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार
  • अगर पर्याप्त सीट नहीं मिली तो लड़ेंगे अकेले चुनाव, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह
  • अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी के कदम को पार्टी नहीं भूल सकती

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि अगर भाजपा एनडीए के गठबंधन सहयोगी के रूप में उसे पर्याप्त सीटें नहीं देगी तो उनकी पार्टी अकेले उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ेगी।इसके साथ ही जदयू एनडीए का दूसरा राजनीतिक दल होगा जिसने उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इससे पहले, वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी ने इसकी घोषणा की और कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। साहनी ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने राज्य के दौरे से डरे हुए हैं।

अरुणाचल में जेडीयू ने किया था शानदार प्रदर्शन
अरुणाचल प्रदेश की घटना की ओर इशारा करते हुए ललन सिंह ने कहा कि जदयू ने उस राज्य में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 14 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 7 सीटों पर जीत हासिल की थी। भाजपा ने जदयू की पीठ में छुरा घोंपा और 6 विधायकों का विलय कर दिया।

पर्याप्त सीट ना मिलने पर लड़ेंगे अलग चुनाव
ललन सिंह ने कहा कि हम एनडीए का हिस्सा हैं और अगर बीजेपी हमें उत्तर प्रदेश में पर्याप्त सीटें आवंटित नहीं करती है, तो हम अकेले चुनाव लड़ेंगे।  ललन सिंह ने कर्पूरी सभागार में भगवान सिंह का स्वागत करते हुए कहा, "हम जेडीयू को नंबर 1 के स्थान पर लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा लक्ष्य 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव, 2025 जैसे परिणाम हासिल करना है। पार्टी के प्रत्येक सदस्य को उनकी जिम्मेदारी मिलेगी।

जेडीयू में शामिल हुए भगवान सिंह कुशवाहा
भगवान सिंह कुशवाहा शनिवार को जदयू में शामिल हो गए और उन्हें पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष का पद दिया गया है।विश्लेषकों का कहना है कि यूपी में कम आधार के साथ, जदयू और वीआईपी को भाजपा से कुछ वोट लेने की संभावना है।इस बीच, जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैं पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए बिहार के हर जिले का दौरा कर रहा हूं। विपक्षी दलों के नेताओं ने कहा कि मैं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में ललन सिंह की नियुक्ति पर नाराज था लेकिन वे गलत हैं। मैं नाराज नहीं हूं। मैं और ललन बाबू पुराने दोस्त हैं और लंबे समय से साथ काम कर चुके हैं। हम विस्तार के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर