बिहार में टेट छात्रों की पिटाई पर बिफरा आईपीएफ, आज भी ब्रिटिश मानसिकता कायम, नहीं कुछ बदला

पटना में टेट छात्रों की पिटाई पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का कहना है कि जो लोग इस तरह के कृत्य के लिए जिम्मेदार होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इन सबके बीच इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने ट्वीट कर कहा कि ब्रिटिश मानसिकता अब भी कायम है।

Bihar, Patna, Tet, Student, Indian Police Foundation, Tejashwi Yadav
बिहार में प्रदर्शन कर रहे छात्रों की हुई थी पिटाई  |  तस्वीर साभार: PTI

Bihar के Patna में छात्र की पिटाई पर Indian Police Foundation का Tweet आया है, Tweet कर कहा गया है कि 200 साल पुराने ब्रिटिश कानून से चल रहे है, साथ ही कहा गया है कि नज़रिया, प्रशिक्षण और रणनीति नहीं बदली है। आईपीएफ ने कहा कि पटना की सड़कों पर जो मंजर दिखा वो बहुत कुछ सोचने के लिए मजबूर करता है। अगर छात्र अपनी मांग के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे थे तो क्या उनके साथ ऐसा बर्ताव किया जाना चाहिए था। 

तेजस्वी यादव ने जताया खेद
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना के व्यस्ततम इलाके डाकबंगला चौराहे पर अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे एक टीईटी अभ्यर्थी पर एक अधिकारी द्वारा लाठी बरसाए जाने पर सोमवार को खेद जताया ।तेजस्वी ने यहां संवादादाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने पटना के जिलाधिकारी से मामले के बारे में पूछताछ की है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यादव ने कहा, ‘‘मैं युवाओं से हाथ जोड़कर थोड़ा धैर्य रखने का आग्रह करता हूं। हम अपने वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। लेकिन इसके लिए कुछ प्रक्रियाओं का पालन करना होगा और यह रातों-रात नहीं हो सकता।’’उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अपने आवास पर नौकरी के इच्छुक लोग मिल रहे हैं जिनमें से कई गुलदस्ता और कलम जैसे उपहार लाते हैं। मेरी फेसबुक टाइमलाइन इसकी गवाही देती है। मैं उनकी चिंताओं से पूरी तरह वाकिफ हूं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने न केवल 10 लाख बल्कि 20 लाख नौकरी और रोज़गार के अवसर प्रदान करने के अपने इरादे को भी सार्वजनिक कर दिया है।’’

 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर