यहां रहते हैं पाकिस्तान के अंबानी-अडानी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

पाकिस्तान के आर्थिक हालात किसी से छिपे नहीं हैं। गरीबी चरम पर है। चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। आम जनता आटा-दाल को मोहताज है और सरकार का खजाना खाली होता जा रहा है। हालांकि, पाकिस्तान के कुछ इलाके ऐसे हैं, जहां प्रॉपर्टी के दाम आज भी बढ़ते जा रहे हैं। यहां पाकिस्तानी बिजनेस मैन से लेकर राजनयिकों के आवास हैं और आम आदमी के लिए इन इलाकों में प्रॉपर्टी खरीदना दिन में तारे देखना जैसा है।

01 / 05
Share

पाकिस्तान का सबसे महंगा शहर

पाकिस्तान का सबसे महंगा शहर इस्लामाबाद है। इनमें भी यहां का ई-7 सेक्टर सबसे महंगा है। इस शहर में प्रॉपर्टी के दाम आसमान छूते हैं और यहां एक से बढ़कर एक अमीर लोग रहते हैं। इस्लामाबाद के इस सेक्टर में राजनयिकों और अमीर लोगों के अलावा कई दूतावास भी हैं।

02 / 05
Share

ये है सबसे महंगा रेसिडेंशियल एरिया

पाकिस्तान में पार्क व्यू सिटी सबसे महंगा रेसिडेंशियल एरिया कहा जाता है। यहां प्रॉपर्टी खरीदना आम आदमी के बस की नहीं है। जानकारी के मुताबिक, इस रेसिडेंशियल एरिया में 1361 स्क्वॉयर फीट के प्लॉट की कीमत 46 लाख रुपये से शुरू होती है।

03 / 05
Share

ये है सबसे महंगा घर

पाकिस्तान के सबसे महंगे घर की बात करें तो इस्लामाबाद का गुलबर्ग इलाका सबसे महंगा रेसिडेंशियल इलाके में आता है। यह इलाके आलिशान विला और हवेलियों के लिए प्रसिद्ध है। यहां प्रॉपर्टी की कीमत 5 कनाल 11 से 12 करोड़ के बीच है।

04 / 05
Share

रॉयल पैलेस की कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश

पाकिस्तान में गुलबर्ग एरिया के पास में ही 10 कनाल में बना रॉयल पैलेस हाउस है। इसमें स्वीमिंग पूल, गैरेज, थियेटर से लेकर जिम भी है। इसकी कीमत 125 करोड़ पाकिस्तानी रुपये आंकी गई है।

05 / 05
Share

ये हैं बेस्ट हाउसिंग सोसायटी

पाकिस्तान में इस्लामाबाद के अलावा लाहौर, कराची जैसे शहर भी शामिल हैं, जहां प्रॉपर्टी के दाम काफी ज्यादा हैं। यहां की बेस्ट हाउसिंग सोसायटी की बात करें तो बहरिया टाउन कराची, रूडन एन्क्वलेव, ब्लू वर्ड सिटी, सिटी हाउसिंग, एडम्ड हाउसिंग लाहौर शामिल हैं। इन सोसायटी में ज्यादातर पाकिस्तान के अमीर लोग रहते हैं।