Pune: फिल्म लेखक को धमका कर बदमाशों ने लूट लिए 10 लाख रुपये और फिल्म की हार्ड डिस्क

Pune Crime: पुणे के पिंपरी-चिंचवड में एक फिल्म लेखक को पत्थरों से मारने की धमकी देकर उसके पास से 10 लाख रुपये, कागजात और फिल्म की हार्ड डिस्क लूट लिया गया। लूट की इस घटना को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं बाकि के आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 film writer robbed
पिंपरी चिंचवड में फिल्‍म लेखक से 10 लाख की लूट   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पिंपरी-चिंचवड इलाके में फिल्‍म लेखक से पत्‍थर से मारने की धमकी दे लाखों की लूट
  • शिकायतकर्ता गया था आरोपी के पैसे लौटाने, पास में रखे बाकि पैसे भी ले लिए
  • पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ ही घंटों में किया पांच आरोपियों को गिरफ्तार

Pune Crime: पिंपरी-चिंचवड में एक फिल्म लेखक को पत्थरों से मारने की धमकी देकर उसके पास से 10 लाख रुपये, कागजात और फिल्म की हार्ड डिस्क लूटे जाने का बड़ा मामला सामने आया है। यह घटना पुणे- मुंबई हाइवे पर पिंपरी-चिंचवड से सटे मावल तालुका के सोमाटने फाटा इलाके की है। घटना की शिकायत मिलने के बाद हरकत में आई तलेगांव दाभाड़े पुलिस ने कुछ ही घंटों के अंदर घटना को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि, फिल्‍म लेखक ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि दर्जनों युवकों ने उसे घेरकर उसके साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। आरोपियों ने पत्‍थर से कुचल कर जान से मारने की धमकी देकर उसके पास से 10 लाख रुपये, कागजात और फिल्म की हार्ड डिस्क लूट ले गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में अब तक लिंबाजी भीमराव मुंढे (38), सुमित सुरेश कदम (23), अमर मारप्पा वाघमारे (30), संग्राम अशोक मुंढे (26) और ज्ञानेश्वर बजरंग सकट (19) को गिरफ्तार किया है, वहीं करीब पांच से छह अन्‍य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है।

शिकायतकर्ता लौटाने गया था आरोपी का पैसा

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, शिकायकर्ता फिल्म राइटर हैं। गिरफ्तार आरोपी लिंबाजी मुंडे ने उन्हें किसी फिल्म के लिए भुगतान किया था, जिसे वे लौटाने के लिए फिल्म लेखक, लिंबाजी के ऑफिस गए थे। वहां पर पैसे लौटाने के बाद जब शिकायतकर्ता चलने लगा तो वहां मौजूद अन्‍य आरोपियों ने शिकायतकर्ता को पत्थर से मार देने की धमकी देते हुए धमकाया और उनके पास रखे 10 लाख रुपए, सहमति पत्र, हक त्याग पत्र और पखवाज फिल्‍म की हार्ड डिस्क छीन ली। लूट की शिकायत मिलने के बाद तलेगांव दाभाड़े पुलिस ने कुछ ही घंटों में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, वहीं अन्य साथियों की खोजबीन और मामले की जांच जारी है।

अगली खबर