Pune flood news: पुणे में बाढ़ के पानी में फंसे परिवार के 4 सदस्यों को बचाया गया, ऐसे किया गया सभी को रेस्क्यू

Pune flood news: पुणे के बोपोड़ी में एक अंडरपास में सेना अधिकारी परिवार के साथ कार में फंस गया था। इसके बाद हुए रेस्क्यू ऑपरेशन में सभी को सुरक्षित बचा लिया गया। पुणे के खड़की दमकल के जवानों की बहादुरी से एक परिवार को सुरक्षित बचाया जा सका।

pune flood news
पुणे में बाढ़ के पानी में फंसे एक परिवार के चार सदस्यों को बचाया गया (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मुला नदी में आई बाढ़ में फंस गया था कार सवार परिवार
  • पुणे की खड़की फायर बिग्रेड के जवानों ने पाई सफलता
  • एक घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में बचाया जा सका सेना अधिकारी के परिवार को

Pune News:  पुणे में मुला नदी में आयी बाढ़ के पानी में एक कार में फंसे एक परिवार के चार लोगों का सफल रेस्क्यू कराने में पुणे के खड़की दमकल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है। बता दें कि यह घटना पुणे के बोपोड़ी में घटी। यहां दापोडी हैरिस पुल के नीचे अंडरपास में नदी के पानी में फंसे सेना के अधिकारी और उसके परिवार व पालतू कुत्ते को इस रेस्क्यू ऑपरेशन में सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया। यहां करीबन एक घंटे तक ऑपरेशन चलाया गया।

बता दें कि पुणे और पिंपरी-चिंचवड शहर के साथ-साथ मावल और मुलशी तालुका में मूसलाधार बारिश के कारण मुला नदी इस समय उफान पर है। शाम करीब साढ़े सात बजे टाटा सफारी कार अंडरपास के पास पानी में बुरी तरह फंस गई। पानी की गहराई का अंदाजा नहीं होने के कारण कार वहीं फंसी रह गई। इस कार में सेना के एक अधिकारी, उनकी पत्नी और दो बच्चों समेत एक ही परिवार के चार सदस्य और उनके साथ एक पालतू कुत्ता भी फंस गया था।

ऐसे चलाया गया सफल रेस्क्यू ऑपरेशन

बता दें कि कार फंसने के बाद आशंका थी कि बाढ़ का पानी बढ़ जाएगा और कार डूब जाएगी। सेना के अधिकारी ने स्थिति को भांपते हुए दोनों लड़कों को कार के ऊपरी हिस्से में छत पर बिठा दिया। दोनों लड़के कार के ऊपर बैठकर मदद का इंतजार कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने कार और उस पर सवार बच्चों को देखा तो तुरंत खड़की पुलिस स्टेशन और खड़की छावनी बोर्ड दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। पुलिस और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और तुरन्त बचाव कार्य शुरू किया। खड़की छावनी बोर्ड के स्वास्थ्य अधीक्षक शिरीष पटकी ने बताया है कि ट्रैफिक पुलिस विभाग के राजेंद्र डेंगले ने उन्हें इस मामले की सूचना दी थी। आनन-फानन में मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी और 3 दमकल कर्मी 5 से 5.5 फीट गहरे पानी में उतरे और सीढ़ी की मदद से दोनों बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बता दें कि एक जवान ने पालतू कुत्ते को कंधे पर उठाकर पानी से बाहर निकाला।

दमकलकर्मियों ने किया बहादुरी का काम

गनीमत यह रही कि कार के सभी शीशे खुले थे, इसलिए अंदर से पति, पत्नी और पालतू कुत्ते को बाहर निकाला जा सका। कार में पानी भर रहा था। कार में पानी पूरी तरह भरने से पहले ही सभी लोग सुरक्षित बाहर निकलने में सफल हो गए और एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। बता दें कि दमकलकर्मियों में शामिल सतीश कांबले, प्रताप शिरवाल, पंकज ताएदे, अजिंक्य वलुंज, अतुल तारडे और विकास हरेर ने इस बचाव अभियान में बहादुरी का काम किया। करीबन एक घंटे के अथक प्रयास के बाद सेना अधिकारी के परिवार के चारों लोगों और उनके पालतू कुत्ते को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

अगली खबर