Pune Hadapsar Flyover: परीक्षण में पास हुआ हडपसर फ्लाईओवर तो भारी वाहनों के लिए भी खुलेगी राह, मिलेगी राहत

Pune Hadapsar Flyover: पुणे के हडपसर चौक पर सोलापुर रोड की ओर जाने वाला फ्लाईओवर जल्द ही भारी वाहनों के लिए भी खुलने जा रहा है। तकनीकी सलाहकार समिति की बैठक में फ्लाईओवर पर लोड क्षमता का परीक्षण करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि इसकी तारीख फिलहाल तय नहीं हुई है। स​मिति के अनुसार इसके लिए वीकेंड के दिन चुने जाएंगे, जिससे लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हो।

Pune Hadapsar Flyover
जल्द ही खुलेगा पुणे का हडपसर फ्लाईओवर  
मुख्य बातें
  • हडपसर चौक पर सोलापुर रोड की ओर जाने वाला फ्लाईओवर ​फिर खुलेगा
  • अभी सिर्फ हल्के वाहन ही चल सकते हैं फ्लाईओवर पर
  • बेयरिंग और पिलर में खराबी के कारण बंद किया था भारी वाहनों का प्रवेश

Pune Hadapsar Flyover: पुणे के हडपसर चौक पर सोलापुर रोड की ओर जाने वाला फ्लाईओवर जल्द ही भारी वाहनों के लिए भी खुलने जा रहा है। जी हां, बीते एक माह से भारी वाहनों के लिए बंद किए गए इस फ्लाईओवर का तकनीकी निरीक्षण करने की तैयारियां की जा रही हैं।

 माना जा रहा है कि परीक्षण के बाद इसी माह इसपर पहले की तरह वाहन चल सकेंगे। जिससे इस फ्लाईओवर का यातायात डायवर्जन खत्म होगा और वैकल्पिक मार्गों से जाने वाले वाहन चालकों को सुविधा होगी। 

इसलिए भारी वाहनों का प्रवेश किया था बंद 

जानकारी के अनुसार हडपसर चौक पर सोलापुर रोड की ओर जाने वाले फ्लाईओवर का विंग तकनीकी खामियों के चलते बीते एक माह से भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। इसका प्रमुख कारण था फ्लाईओवर के बेयरिंग और पिलर में खराबी आना। इस खराबी की सूचना पर प्रशासन की ओर से फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य बड़े स्तर पर किया जा रहा है, जिसे लगभग पूरा कर लिया गया है। मरम्मत कार्यों की निगरानी के लिए एक तकनीकी सलाहकार समिति का भी गठन किया गया था। जिसके बाद यह फ्लाईओवर सिर्फ हल्के वाहनों के लिए ही खुला था। यहां भारी वाहनों का प्रवेश निषेध कर दिया गया था। 

वीकेंड पर होगा परीक्षण, यातायात रहेगा बंद 

मंगलवार को आयोजित हुई तकनीकी सलाहकार समिति की बैठक में फ्लाईओवर पर लोड क्षमता का परीक्षण करने का निर्णय लिया गया है। अब समीति सदस्य परीक्षण कर फ्लाईओवर पर वाहन क्षमता की जांच करेंगे। उम्मीद है कि इसके बाद इस फ्लाईओवर को सभी वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। समिति सदस्यों ने बताया कि परीक्षण के दौरान कुछ घंटों के लिए फ्लाईओवर पर वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। हालांकि इसकी तारीख फिलहाल तय नहीं हुई है।  स​मिति के अनुसार इसके लिए वीकएंड के दिन चुने जाएंगे, जिससे लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हो।

अगली खबर