Pune News: इमरजेंसी हेल्पलाइन पर फोन कर शख्स ने कहा, 'रेलवे स्टेशन पर रखा है बम, 7 करोड़ देने पर बताऊंगा नाम'

Pune News: बदमाशों के हौसले अब इस कदर बुलंद हैं कि, वे पुलिस को ही ब्लैकमेल करने लगे है। ताजा घटना सामने आई पुणे से। यहां इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर पर एक शख्स ने फोन कर कहा कि, शहर के रेलवे स्टेशन पर बम रखा है, लेकिन उस स्टेशन का नाम बताने के लिए उसे सात करोड़ रुपए चाहिए।

Unknown person giving fake information to Pune Police
पुणे पुलिस को फर्जी सूचना दे रहा अज्ञात व्यक्ति, पुलिस तलाश में जुटी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • अज्ञात कॉलर की तलाश में जुटी है पुणे पुलिस
  • लास्ट लोकेशन और फोन नंबरों के आधार पर तलाश जारी
  • फर्जी निकला कॉल, जांच में कहीं कुछ नहीं मिला

Pune News: पुणे पुलिस को रेलवे स्टेशन पर बम होने की सूचना देने के नाम से ब्लैकमेल कर करोड़ों रुपए मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक बार तो बम का नाम सुन कर पुलिस भी सन्न रह गई। हालांकि तमाम रेलवे स्टेशनों पर किए गए सर्च में कोई बम नहीं मिला। ऐसे में पुलिस का मानना है कि, यह एक फर्जी कॉल था। अब पुलिस बदमाश की तलाश में जुट गई है। पुणे पुलिस के अनुसार, मंंगलवार दोपहर करीब तीन बजे इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर 112 पर एक शख्स ने फोन किया।

फोन करने वाले शख्स ने पुलिस को बताया कि, शहर के एक रेलवे स्टेशन पर बम रखा हुआ है। पुलिस तुरंत एक्शन में आई और शख्स से रेलवे स्टेशन का नाम पूछा। लेकिन पुलिस उस समय हैरानी में पड़ गई, जब इस शख्स ने रेलवे स्टेशन का नाम बताने की एवज में एक-दो नहीं पूरे सात करोड़ रुपए की मांग कर डाली। पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी इस अज्ञात कॉलर ने रेलवे स्टेशन का नाम बिना बताए फोन काट दिया। हालांकि पुलिस अब शख्स की तलाश में जुट गई है। 

बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड को किया गया एक्टिव 

पुणे पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, रेलवे स्टेशन की लोकेशन बताने की एवज में सात करोड़ रुपए की मांग की गई है। हालांकि बम की सूचना मिलते ही पुलिस ने बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड को एक्टिव कर दिया। साथ ही, अन्य टीमों का गठन करवाकर रेलवे स्टेशन की जांच करवाई। प्राथमिक जांच में पता चला है कि, फोन कॉल फर्जी है। इतना ही नहीं फोन करने के बाद शख्स ने उसे स्विच ऑफ कर दिया है। पुलिस नंबरों के आधार पर फोन करने वाले का पता लगाने में जुटी है। उसकी लास्ट लोकेशन भी निकाल ली गई है। फिलहाल पुलिस का सर्च अभियान चल रहा है।

अगली खबर