Multilevel Parking at Pune Airport: पुणे एयरपोर्ट पर नहीं होगी पार्किंग की समस्या, सितंबर से शुरू होगी पार्किंग

Pune Airport News: पुणे एयरपोर्ट से यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है। एयरपोर्ट पर बन रहे मल्टीलेवल पार्किंग के सिंतबर में शुरू होने की संभावना है। पार्किंग का काम 90 फीसदी हो चुका है। यहां पर एक हजार गाड़ियों की एक साथ पार्किंग की जा सकेगी।

pune airport news
पुणे एयरपोर्ट पर सितंबर से शुरू होगी मल्टी लेवल पार्किंग (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 120 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहा पुणे एयरपोर्ट पार्किंग
  • एक साथ एक हजार कारों की हो सकेगी पार्किंग
  • मल्टीलेवल पार्किंग शुरू होने के बाद नए टर्मिनल भवन बनाने के काम में आएगी तेजी

Multilevel Parking at Pune Airport:  पुणे शहर के लोहेगांव हवाईअड्डे पर बहुस्तरीय पार्किंग परियोजना के सितंबर की शुरुआत तक तैयार होने की संभावना है। पुणे के सांसद और हवाईअड्डा सलाहकार समिति के अध्यक्ष गिरीश बापती ने हवाई अड्डे पर चल रही परियोजनाओं की हाल ही में समीक्षा की थी। बता दें कि इसी समीक्षा का हवाला देते हुए एयरपोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 'मल्टी लेवल पार्किंग का आखिरी चरण का काम अभी चल रहा है। इसके पूरा होने से एयरपोर्ट पर पार्किंग की ज्यादातर समस्या खत्म हो जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक हवाईअड्डा अधिकारियों ने कहा कि एक बार मल्टी लेवल पार्किंग शुरू हो जाने के बाद नए टर्मिनल भवन को जल्द पूरा करने पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। टर्मिनल भवन के अगले साल फरवरी तक बनकर तैयार होने की उम्मीद है। पुणे एयरपोर्ट पर मल्टीलेवल पार्किंग के साथ टर्मिनल भवन बन जाने से यहां से यात्रा करने वालों को सुविधा होगी।

कार पार्क करने के बाद सीधे टर्मिनल में मिलेगा प्रवेश

प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने बताया है कि करीब 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है। 120 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस ढांचे में किसी भी समय 1,000 से अधिक कारों को समायोजित किया जा सकेगा। बता दें कि यहां से कोई भी व्यक्ति स्काईवॉक के माध्यम से सीधे टर्मिनल बिल्डिंग में जा सकेगा, जिसमें कार पार्क करने के बाद उड़ान के लिए जाने में आसानी होगी। उसके बाद सुरक्षा जांच करवाकर चेक-इन के लिए आगे बढ़ सकता है। बता दें कि यदि व्यक्ति किसी रिश्तेदार या मित्र को लेने आया है, तो एक लिफ्ट का प्रावधान है जिसके माध्यम से वह व्यस्त हवाईअड्डा रोड को पार किए बिना हवाईअड्डा क्षेत्र के अंदर उतर सकता है।

अन्य हवाईअड्डों जितना होगा यहां का पार्किंग चार्ज

हवाई अड्डे के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पार्किंग में ही कैब और ऑटोरिक्शा की सुविधा रहेगी। हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि पार्किंग शुल्क भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बराबर होगा। देश के सभी हवाई अड्डों पर जो पार्किंग शुल्क लिया जाता है वही यहां भी लिया जाएगा। मल्टीलेवल पार्किंग के शुरू होने से व्यवसायिक यात्रा करने वाले लोगों को काफी सहूलियत मिल सकेगी।

अगली खबर