Pune Crime News: पुणे में कुरियर बॉय बनकर बुजुर्ग को 99 हजार रुपये का लगाया चूना, ऐसे दिया घटना को अंजाम

Pune Crime News: मुंडवा पुलिस 60 वर्षीय सेवानिवृत्त एलआईसी अधिकारी द्वारा दर्ज की गई शिकायत की जांच कर रही है, जिसमें उसने कहा कि बीते 14 जुलाई को अपना एक पार्सल भेजने के लिए वह इंटरनेट पर कुरियर सर्विस कंपनी को ढूंढ रहा था। पीड़ित को पुणे से शिलांग के लिए पार्सल भेजना था।

Pune Crime News
कुरियर फ्रॉड में बुजुर्ग ने 99 हजार रुपये गंवाएं  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सेवानिवृत्त एलआईसी अधिकारी को एक ठग ने 99 हजार रुपये का चूना लगाया
  • पीड़ित पार्सल भेजने के लिए इंटरनेट पर कुरियर सर्विस कंपनी को ढूंढ रहा था
  • पीड़ित को पुणे से शिलांग के लिए पार्सल भेजना था

Pune Crime News: शातिर ठग बुजुर्गों को काफी जल्दी अपना शिकार बनाते हैं। वह उन्हें बहला-फुसलाकर उसने लाखों करोड़ों रुपये की लूट और ठगी कर लेते हैं। बीते कुछ वक्त से बुजुर्गों के साथ ऑनलाइन ठगी के मामलों में तेजी देखने को मिली है। अब नया मामला पुणे के मुंडवा थाने का है, जहां 60 वर्षीय एक सेवानिवृत्त एलआईसी अधिकारी को एक ठग ने 99 हजार रुपये का चूना लगाया है। आरोपी ने कुरिय बॉय बन बुजुर्ग के साथ ठगी की है। 

मुंडवा पुलिस 60 वर्षीय सेवानिवृत्त एलआईसी अधिकारी द्वारा दर्ज की गई शिकायत की जांच कर रही है, जिसमें उसने कहा गया है कि बीते 14 जुलाई को अपना एक पार्सल भेजने के लिए वह इंटरनेट पर कुरियर सर्विस कंपनी को ढूंढ रहा था। पीड़ित को पुणे से शिलांग के लिए पार्सल भेजना था।

मोबाइल फोन पर कुरियर कंपनी की सेवा देख रहा था पीड़ित

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि मुंडवा थाने के इंस्पेक्टर (अपराध) प्रदीप काकड़े ने कहा, शिकायतकर्ता शिलांग का रहने वाला है और पुणे में घोरपडी में बीटी कावड़े रोड पर रहता है। वह पार्सल भेजने के लिए अपने मोबाइल फोन पर कुरियर कंपनी की सेवा देख रहा था। अचानक से उनके पास एक कॉल आया और कॉल पर मौजूद शख्स ने उसके पार्सल को 5 रुपये के मामूली शुल्क पर भेजने का ऑफर दिया। टेलीकॉलर ने शिकायतकर्ता को एक ऐप डाउनलोड करने और पार्सल की जानकारी सहित उसके बैंक खाते की डिटेल भरने के लिए कहा। 

डिटेल और फॉर्म जमा करने के बाद ठगी का पता चला

पीड़ित ने जैसे ही डिटेल और फॉर्म जमा किया तो उसे तुरंत एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है, क्योंकि उसे अपने बैंक से एक टेक्स्ट मैसेज प्राप्त हुआ था, जिसमें जानकारी थी कि उसके खाते से दूसरे बैंक खाते में 99,000 रुपये ट्रांसफर हो गए हैं। मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने कहा, 'वरिष्ठ नागरिक, जो वर्तमान में शिलांग में रह रहा है, ने घटना के तुरंत बाद स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिलांग पुलिस ने फिर शिकायत को आगे की जांच के लिए मुंडवा पुलिस को स्थानांतरित कर दिया क्योंकि अपराध पुणे में हुआ था।

अगली खबर