Pune Crime News: गणपति उत्सव के पांच दिनों में 500 से ज्यादा मोबाइल चोरी, लुटेरों के तलाश में जुटी पुलिस

Pune Crime News: दो साल के लंबे इंतजार के बाद शहर में त्योहारों की धूम देखने को मिल रही है। इन दिनों गणेश चतुर्थी की रौनक हर जगह देखने को मिल रही है। लोग शहर के गणपति पंडालों में जा रहे हैं, लेकिन बहुत से लोगों को पंडालों में जाना काफी भारी पड़ रहा है। क्योंकि यह भीड़ मोबाइल चोरों का आसानी से निशाना बन जा रही है।

Pune Crime News
गणपति उत्सव के दौरान 5 दिन में 500 से ज्यादा मोबाइल हुए चोरी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बहुत से लोगों को पंडालों में जाना काफी भारी पड़ रहा है
  • त्योहार के दौरान शहर में मोबाइल चोरों का एक गिरोह तेजी से सक्रिय हो गया है
  • बीते 5 दिनों में 500 लोगों के मोबाइल चोरी हो चुके हैं

Pune Crime News: दो साल के लंबे इंतजार के बाद शहर में त्योहारों की धूम देखने को मिल रही है। इन दिनों गणेश चतुर्थी की रौनक हर जगह देखने को मिल रही है। लोग शहर के गणपति पंडालों में जा रहे हैं, लेकिन बहुत से लोगों को पंडालों में जाना काफी भारी पड़ रहा है। क्योंकि यह भीड़ मोबाइल चोरों का आसानी से निशाना बन जा रही है। पुलिस ने बताया है कि, त्योहार के दौरान शहर में मोबाइल चोरों का एक गिरोह तेजी से सक्रिय हो गया है।

अब पुलिस ने बताया है कि, बीते 5 दिनों में 500 लोगों के मोबाइल चोरी हो चुके हैं। ज्यादातर यह सभी मोबाइल गणपति पंडालों में जा रहे लोगों के चोरी हुए हैं। पुलिस ने कहा है कि, हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुए एक सीसीटीवी वीडियो में, शहर के श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर में एक युवा लड़के को एक भक्त का मोबाइल फोन चुराते हुए पकड़ा गया था।

पुलिस को मोबाइल चोरी की 500 से अधिक शिकायतें मिली

उत्सव के पहले पांच दिनों में शहर की पुलिस को मोबाइल चोरी की 500 से अधिक शिकायतें मिली हैं और उनमें से अधिकांश उन क्षेत्रों से रिपोर्ट की गई है जहां सबसे मशहूर गणपति पंडाल स्थित हैं। पुणे सिटी पुलिस (अपराध) के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले ने कहा है कि, पिछले पांच दिनों में हमें शहर में मोबाइल चोरी की करीब 583 शिकायतें मिली हैं। लोगों ने इन शिकायतों को ऑनलाइन दर्ज किया है।

सिविल ड्रेस में विशेष टीमों को किया तैनात

मोबाइल चोरी की बढ़ती घटनाओं ने पुलिस अधिकारियों को भी सतर्क कर दिया है क्योंकि उन्होंने ऐसे आरोपियों को पकड़ने के लिए सिविल ड्रेस में विशेष टीमों को तैनात किया है। पोकले ने कहा, 'हमने मुख्य क्षेत्रों में सिविल ड्रेस में अलग-अलग टीमों को तैनात किया है, विशेष रूप से शहर के पुलिस अधिकार क्षेत्र के जोन 1 में जहां मोबाइल चोरी की घटनाओं की सूचना दी जा रही है। स्थानीय पुलिस थानों की जांच शाखा (डीबी) की टीम भी तैनात है और सादी वर्दी में भी पुलिस वालों को ड्यूटी पर लगाया गया है। हमने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया है।'

अगली खबर