Pune Crime News: बैंक कर्मचारी बन 35 साल के शख्स को लगाया 1.10 लाख का चूना, ऐसी किया घटना को अंजाम

Pune Crime News: एक ठग ने बैंक अधिकारी बन एक शख्स के बैंक खाते से 1.10 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। आरोपी ठग ने पीड़ित के क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर उसके बैंक खाते ने 1.10 लाख रुपये निकाल लिए हैं।

Pune Crime News
एक शख्स के साथ 1.10 लाख रुपये की धोखाधड़ी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पुणे में फिशिंग की एक हैरान कर देने वाली घटना हुई है
  • 35 साल के एक शख्स के साथ 1.10 लाख रुपये की धोखाधड़ी
  • क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर ठगी

Pune Crime News: बीते कुछ सालों में ऑनलाइन ठगी और फिशिंग के कई हैरान कर देने वाले मामले सामने आए हैं। शातिर बदमाश लोगों को फोन पर बैंक और क्रेडिट-डेबिट कार्ड पर फर्जी स्कीम का लालच देकर उनके साथ बैंक अकाउंट से हजारों और लाखों रुपये साफ कर देते हैं। हालांकि साइबर पुलिस ऐसे अपराधों को रोकने की कई तरह की कोशिश करती रहती है। अब एक बार फिर से पुणे में फिशिंग की एक हैरान कर देने वाली घटना हुई है। 

एक ठग ने बैंक अधिकारी बन 35 साल के एक शख्स के साथ 1.10 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। घटना पुणे के तलेगांव दाभाड़े थाना क्षेत्र की है। पीड़ित को आरोपी ठग ने उसके क्रेडिट कार्ड की लिमिट को अपडेट करने का झांसा देकर उसके बैंक खाते ने 1.10 लाख रुपये निकाल लिए हैं। 

पीड़ित एक निजी कंपनी में काम करता है

तलेगांव दाभाडे पुलिस ने बताया है कि पीड़ित से साथ फिशिंग की यह घटना 7 सितंबर की हुई है। वह तलेगांव दाभाड़े का ही रहने वाला है। अपने साथ हुई इस फिशिंग की घटना के बाद शनिवार को उसने तलेगांव दाभाड़े पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित एक निजी कंपनी में काम करता है। तलेगांव दाभाडे पुलिस के एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि शिकायतकर्ता के पास एक निजी बैंक का क्रेडिट कार्ड है। 

ठग ने शिकायतकर्ता ने उसके कार्ड की डिटेल मांगी

अधिकारी ने आगे कहा है कि बीते 7 सितंबर को उसे एक अज्ञात शख्स का फोन आया था, जिसने पीड़ित को बैंक से एक कार्यकारी होने का दावा किया था। फोन करने वाले ने शिकायतकर्ता को बताया कि बैंक ने उसकी क्रेडिट कार्ड की लिमिट को अपडेट कर दिया है। इसके लिए ठग ने शिकायतकर्ता ने उसके कार्ड की डिटेल मांगी। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने कार्ड का सीडब्ल्यू नंबर और उसे प्राप्त एक ओटीपी ठग को बताया दिया। कुछ समय बाद, शिकायतकर्ता को बैंक से एक मैसेज मिला, जिसमें जानकारी थी कि उसके क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके एक व्यापारी के खाते में 1.10 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

अगली खबर