Pune Crime News: पुणे में सुपर मार्केट्स के बाहर से ऐसे वाहन चुराता था ये शातिर गिरोह, तीन गिरफ्तार

Pune Crime News: पुणे पुलिस ने शहर में बाइक चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आरोपी सुपर मार्केटों के बाहर से वाहनों की चोरी करते थे। आरोपियों से पूछताछ की का रही है

Pune Police
पुणे में सुपरमार्केट्स के बाहर से वाहन चुराने वाले गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पुणे में बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़
  • पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
  • सुपर मार्केटों के बाहर करते थे वारदात

Pune Crime News: पुणे में पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पहले एक गैराज से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिनकी पहचान सागर और संदीप के रूप में की गई है। इनके बाद इनके साथी आकाश को अरेस्ट किया गया। तीनों को 11 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी आकाश ने बताया कि गैंग ने पिछले 3 महीने में 30 बाइकों को चुराया है, जिसके बाद उन्हें कबाड़ी में कटवा दिया गया। वहीं गैंग के सरगना सागर ने बताया कि, तीनों आरोपी सुपर मार्केटों के बाहर से वाहनों की चोरी करते थे।

दरअसल, सुपर मार्केटों के बाहर से बाइक चुराने का कारण बताया कि, वहां पर जो भी ग्राहक आता है, कम से कम एक घंटा अंदर रहता है, जिससे चोरों के पास इतना समय हो जाता था कि आराम से बाइक को चुरा सकें। 

नकली चाबी का करते थे इस्तेमाल

गैंग सरगना संदीप ने बताया कि, चोरी से पहले वे अपने टारगेट को निशाने पर लेते थे। जिसके बाद संदीप और आकाश उस आदमी के पीछे रहते जो वाहन खड़ा करके अंदर जाते थे। इतने में ही तीसरा साथी बाइक चुराता और फरार हो जाता। बाइकों के लॉक खोलने के लिए आरोपी नकली चाबी का इस्तेमाल करते थे।

तीन हजार में बेच देते थे बाइक का कबाड़

पुलिस ने बताया कि आरोपी एक ही तरह की बाइक चुराते थे, जिन्हें आराम से 3 हजार रुपये के कबाड़ में बेच देते थे। सागर ने एक गैराज को भी किराय पर लिया था, जिसके अंदर वे बाइक को छुपाते थे। पुलिस ने एक पीड़ित की शिकायत दर्ज करने के बाद चोरों की तलाश शुरू की और गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस ने चोरों के पास से चोरी की गईं 5 बाइकों को बरामद किया है। इन बाइकों में एक उस शिकायतकर्ता की भी है, जिसने पुलिस में तहरीर दी थी। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

अगली खबर