Pune Crime News: क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा 'पुष्पा गैंग', चंदन चोरी करने वाले ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

Pune Crime News: शहर के चंदन चोर फिर से सक्रिय हो गए हैं। चोरी के कई मामले सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। जानकारी के मुताबिक, क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने सिंहगढ़ रोड स्थित पीएल देशपांडे गार्डन में जाल बिछाया और चंदन चोरी कर भागने से पहले ही पांचों लोगों को पकड़ लिया।

Pune Crime News
चंदन चोरी करने वालों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • शहर के चंदन चोर फिर से सक्रिय हो गए हैं
  • फिल्म पुष्पा की तर्ज पर पुणे में चंदन की चोरी
  • पुलिस ने चंदन चोरी कर भागने से पहले ही पांचों लोगों को पकड़ा

Pune Crime News: फिल्म पुष्पा की तर्ज पर पुणे में अक्सर चंदन की चोरी की खबरें आती रहती हैं। शहर के चंदन चोर फिर से सक्रिय हो गए हैं। चोरी के कई मामले सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। जानकारी के मुताबिक, क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने सिंहगढ़ रोड स्थित पीएल देशपांडे गार्डन में जाल बिछाया और चंदन चोरी कर भागने से पहले ही पांचों लोगों को पकड़ लिया।

आरोपियों की पहचान अशोक मच्छिंद्र टंडले, लहू तानाजी जाधव, महादेव तानाजी जाधव, हनुमंत रमेश जाधव और रामदास शाहजी माने के रूप में हुई है। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379 (चोरी के लिए सजा) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

चंदन चोरी करने से पहले लक्षित स्थानों की तलाशी लेते थे आरोपी

क्राइम ब्रांच यूनिट के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनीता मोरे ने बताया है कि, पकड़े गए आरोपियों को पांच अन्य अपराधों में भी दोषी पाया है। पुलिस के अनुसार, आरोपी चंदन चोरी करने से पहले लक्षित स्थानों की तलाशी लेते थे और बाद में चंदन लेकर भाग जाते थे। पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने खुलासा किया कि, यह गिरोह आमतौर पर राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए), भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) और सैन्य कर्मियों के घरों जैसे उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्रों को निशाना बनाता था। 

अक्सर पुणे की यात्रा करते थे आरोपी

पुलिस के मुताबिक आरोपी चौफुला में बांस के उत्पादन और व्यापार में शामिल थे। वह अक्सर पुणे की यात्रा करते थे। पुलिस ने बताया है कि शहर में पिछले एक सप्ताह में चंदन चोरी के कई मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस ने इन अपराधों में एक पैटर्न देखा और इन अपराधियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। पुलिस ने पिछले महीने एक फैक्ट्री, नेशनल केमिकल लेबोरेटरी और राजीव गांधी जूलॉजिकल पार्क से चंदन चोरी करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। सभी घटनाओं में काम करने का ढंग एक जैसा था, चोरों ने अपने संचालन के लिए केवल अत्यधिक सुरक्षित सरकारी परिसरों को ही निशाना बनाया था।

अगली खबर