Pune Crime News: नकली सिग्नेचर कर लगाया फर्म मालिक को 47 लाख का चूना, पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

Pune Crime News: सांगली पुलिस ने केमिकल उत्पादक कंपनी के निदेशक को ठगने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला पर आरोप है कि पिछले 3 सालों के अंदर उसने कंपनी मालिक के बैंक खाते से 47 लाख रुपये की चोरी की है।

Pune Crime News
नकली सिग्नेचर से मालिक के खाते से पैसे निकालने पर महिला गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • केमिकल उत्पादक कंपनी के निदेशक को ठगने के आरोप में एक महिला गिरफ्तार
  • पिछले 3 सालों में कंपनी मालिक के बैंक खाते से 47 लाख रुपये की चोरी की
  • महिला से सभी चोरी मालिक के नकली सिग्नेचर की मदद से की

Pune Crime News: एक छोटी सी लापरवाही हम लोगों को न केवल मुश्किलों में डाल सकती है बल्कि लाखों.करोड़ों का नुकसान भी करवा सकती है। इस लापरवाही के चक्कर में अक्सर लोग शातिर ठगों और चोरों का शिकार हो जाते हैं। जिसके कारण उनकी मेहनत की कमाई कब खत्म हो जाए, कुछ पता नहीं होता है। अब ऐसा ही धोखाधड़ी का नया मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपनी ही कंपनी के मालिक के बैंक खाते से लाखों रुपये साफ कर दिए हैं। 

घटना महाराष्ट्र के कोल्हापुर के सांगली इलाके की है। सांगली पुलिस ने एक केमिकल उत्पादक कंपनी के निदेशक को ठगने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला पर आरोप है कि पिछले 3 सालों के अंदर उसने कंपनी मालिक के बैंक खाते से 47 लाख रुपये की चोरी की है। 

डुप्लीकेट सिग्नेचर से बैंक खातों से निकाले 47 लाख 

हैरान कर देने वाली बात यह है कि महिला ने सभी चोरी मालिक के नकली सिग्नेचर की मदद से की है। पीड़ित शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि महिला जिस वक्त फर्म में कार्यरत थी और उसने चेक पर डुप्लीकेट सिग्नेचर करके निदेशक और उसके परिवार के सदस्यों के बैंक खातों से लगभग 47 लाख रुपये निकाले थे। कंपनी के निदेशक की शिकायत के आधार पर सांगली शहर थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

मालिक की वफादार थी आरोपी महिला

सांगली शहर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चोरी फरवरी 2019 से अगस्त 2022 के बीच हुई है। शिकायतकर्ता निदेशक का ऑफिस वखरबाग इलाके में है। महिला उक्त कंपनी में अकाउंटेंट के रूप में काम कर रही थी और शिकायतकर्ता और उसके परिवार के सदस्यों के सभी खातों को संभाल रही थी। शिकायतकर्ता ने कहा कि चूंकि आरोपी महिला कंपनी के प्रति वफादार थी, इसलिए शिकायतकर्ता ने उसके साथ अपने बैंक खातों की डिटेल शेयर की थी। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है और आरोप के अनुसार धारा लगाकर केस दर्ज कर लिया है। 

अगली खबर