करोड़पति निकला पुणे का आईफोन थीफ गैंग, करोड़ों के गैजेट्स देख पुलिस भी रह गई हैरान, ऐसे देते थे घटना को अंजाम

Pune Crime News: पुणे शहर में पुलिस ने बुधवार को एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह अब तक करोड़ों रुपये के महंगे फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट चुरा चुका है। सामूहिक रूप से 1.53 करोड़ रुपये मूल्य के आईफोन, आईपैड, लैपटॉप और अन्य मॉडल की एक्सेसरीज चोरी की थी।

Pune Crime News
करोड़पति आईफोन थीफ गैंग के बारे में जानकर आप हो जाएंगे हैरान  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आईफोन, आईपैड, लैपटॉप और अन्य मॉडल की एक्सेसरीज चोरी की
  • आरोपी झारखंड के साहिबगंज जिले के रहने वाले हैं
  • चोरों ने वाघोली क्षेत्र के केसनंद रोड स्थित गोदाम में चुराया

Pune Crime News: कई हिंदी फिल्में ऐसी हैं जो शातिर चोर पर आधारित हैं। फिल्मों में चोर का हर एक शातिराना अंदाज दिखाया जाता है। हालांकि फिल्म में भी एक वक्त ऐसा आता है जब पुलिस शातिर को पकड़ने में कामयाब भी हो जाती है। ऐसे ही पुणे पुलिस ने शातिर चोरी गैंग को धर दबोचा है। पुणे शहर में पुलिस ने बुधवार को एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह अब तक करोड़ों रुपये के महंगे फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट चुरा चुका है। 

इस गिरोह के पास से पुणे पुलिस को कथित तौर पर चोरी के करीब 200 आईफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद हुए हैं। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा है कि, आरोपियों ने 25 जुलाई को शहर के वाघोली इलाके से सामूहिक रूप से 1.53 करोड़ रुपये मूल्य के आईफोन, आईपैड, लैपटॉप और अन्य मॉडल की एक्सेसरीज चोरी की थी। 

एक गोदाम में दिया घटना को अंजाम

इस मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार किए गए है, सभी आरोपी झारखंड के साहिबगंज जिले के रहने वाले हैं और फिलहाल पुणे के पास चाकन इलाके में रहते हैं। पुलिस ने इनके पास से मिले करोड़ों रुपये के चोरी के सामान को जब्त कर लिया गया है। यह सामान आरोपी चोरों ने वाघोली क्षेत्र के केसनंद रोड स्थित गोदाम में चुराया था।

बांग्लादेश बेचने वाले थे चोरी का सामान

इन आरोपियों ने गोदाम में अवैध तरीके से एंट्री ली थी। इसके बाद उन्होंने लूट की घटना को अंजाम दिया। उनके पास के अलग-अलग मॉडल के 198 आईफोन, सात आईपैड, तीन लैपटॉप और 12 एक्सेसरीज मिली हैं। यह गैंग कुछ समय से शहर में सक्रिय था और लोनीकंद पुलिस की एक पेट्रोलिंग टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ में पता चला कि उनका इरादा चोरी का माल बेचने के लिए बांग्लादेश जाने का था। आरोपियों के खिलाफ लोनीकंद थाने में मामला दर्ज किया गया है।

अगली खबर