Pune: 6 माह पहले सोने की ठगी का शिकार हुए शख्स ने लिया बदला, जालसाज को उतार मौत के घाट, 7 गिरफ्तार

Pune Crime News: पिंपरी चिंचवड़ में पिंपक तालेगांव दाभाडे के पास चांदखेड़ गांव में ठगी का बदला लेने के लिए एक शख्स की हत्या कर दी गई। हत्या के मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। मृतक ने आरोपी के साथ की थी 6 लाख रुपये की ठगी। जवाबी कार्रवाई में उसकी मौत कर दी।

Pune Crime News
ठगी का बदला लेने के लिए की हत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पिंपरी चिंचवड़ में ठगी का बदला लेने के लिए कर दी शख्स की हत्या
  • पुलिस ने एक शख्स की हत्या के आरोप में सात लोगों को किया गिरफ्तार
  • मृतक भी था अपराधी प्रवृत्ति का

Pune Crime News: पिंपरी चिंचवड़ में एक दिल दहला देने वाली घटना का खुलासा हुआ है। पुलिस ने एक शख्स की हत्या के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बदला पूरा करने के लिए घटना को अंजाम दिया था। घटना पिंपरी चिंचवड़ पुलिस थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने बताया है कि, बीती छह सितंबर को तालेगांव दाभाडे के पास चांदखेड़ गांव में ठगी का बदला लेने के लिए एक शख्स की हत्या के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। 

मामले में मृतक की पहचान समाधान पवार के तौर पर हुई है, जिसकी उम्र 26 साल थी। पुलिस के मुताबिक मृतक भी अपराधी प्रवृत्ति का था। समाधान पवार और उसके साथियों ने लगभग छह महीने पहले एक व्यक्ति को सस्ती दर पर सोना देने के बहाने 6 लाख रुपये की ठगी की थी।

संदिग्धों ने पीड़ित की पिटाई की

ठगी का पता चलने के बाद आरोपी के साथियों ने जवाबी कार्रवाई में समाधान पवार की हत्या कर दी। मामले पर पिंपरी चिंचवड़ पुलिस थाने के सहायक शिरगांव पुलिस के निरीक्षक उद्धव खाड़े ने कहा है कि, बदला लेने के लिए, मुख्य संदिग्ध ने पीड़ित के गिरोह के सरगना से सोना लेने के लिए फिर से संपर्क किया। बाद में पीड़ित और उसके दोस्त को दूसरे व्यक्ति के साथ एक सोने के नमूने के साथ चिंचवाड़ भेज दिया। जब दोनों वहां पहुंचे, तो संदिग्धों ने पीड़ित की पिटाई की। उसका साथी भाग गया। पुलिस के मुताबिक पीड़ित पिटाई सहन नहीं कर सका और उसकी मौत हो गई। 

हत्या कर खेत में फेंका शव

पुलिस ने बताया है कि संदिग्धों ने शव को चांदखेड़ ले जाकर 5 सितंबर को सड़क किनारे एक खेत के पास फेंक दिया। पीड़ित का साथी अकोला लौट आया और गिरोह के सदस्यों को हमले की सूचना दी। 9 सितंबर को उनमें से कुछ लोग पिंपरी चिंचवाड़ आए और पीड़ित की पहचान समाधान पवार के रूप में की। शिरगांव पुलिस की वरिष्ठ निरीक्षक वनिता धूमल ने तकनीकी जांच की मदद से पाया कि, दोनों को चिंचवड़ बुलाया गया था। पुलिस ने बताया है कि मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ के दौरान उसने अन्य के नामों का खुलासा किया।

अगली खबर