Pune DCR Appeal: पुणे DCR 14 मार्च को करेगा आपत्ति और सुझाव की सुनवाई, साथ ले जाएं जरूरी कागज

पुणे समाचार
Updated Mar 11, 2022 | 19:48 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pune DCR Appeal: पुणे पीएमआरडीए ने डीसीआर में आपत्ति व सुझाव की सुनवाई के लिए 14 मार्च की तारीख निर्धारित की है। उन्होंने नागरिकों को समय पर अपने कागजात के साथ उपस्थित रहने की अपील की है।

Pune DCR Appeal
पुणे महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण की अपील 
मुख्य बातें
  • पुणे महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण की अपील
  • विकास योजना पर आपत्ति व सुझाव के लिए 14 मार्च को बुलाया
  • साथ ले जाएं जरूरी कागज, होगी सुनवाई

Pune DCR Appeal: पुणे डीसीआर 14 मार्च को आपत्ति व सुझाव की सुनवाई करेगा। पुणे पीएमआरडीए ने डीसीआर में आपत्ति व सुझाव की सुनवाई के लिए 14 मार्च की तारीख निर्धारित की है। उन्होंने नागरिकों को समय पर अपने कागजात के साथ उपस्थित रहने की अपील की है। मुंबई महानगर क्षेत्र की तर्ज पर पुणे क्षेत्र में सतत विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, महाराष्ट्र सरकार ने पुणे महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण की परिकल्पना की।

मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरह जीवन स्तर को बेहतर बनाने और व्यापार में आसानी को बढ़ावा देने के इरादे से, पीएमआरडीए के पास टाउन प्लानर्स और शहरी विकास विशेषज्ञों का एक समूह है, जो कानूनी और नियामक प्रक्रियाओं को आसान बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

 इस समय होगी सुनवाई 

इसी के तहत पुणे महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने पहले चरण में करेगांव, ढोकसांगवी, रंजनगांव गणपति और शिरूर के नागरिकों द्वारा उठाए गए सुझावों और आपत्तियों पर सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक अकुर्दी में पीएमआरडीए कार्यालय में सुनवाई होगी। पीएमआरडीए ने 2 अगस्त 2021 को डीपी प्रकाशित की थी। बाद में, इसने नागरिकों से आपत्तियां और सुझाव आमंत्रित किए। इसने उन पर सुनवाई करने के लिए एक नगर नियोजन समिति भी नियुक्त की। सुनवाई के बारे में विवरण डाक और एसएमएस द्वारा संबंधित नागरिकों को सूचित किया गया है।

जिन्हें नहीं मिली सूचना वो भी पहुंचे सुनवाई में

प्राधिकरण ने क्षेत्रों के अनुसार समय सारिणी तैयार की है। इसने घोषणा की कि जिन लोगों को कोई सूचना नहीं मिली है वे भी सुनवाई में शामिल हो सकते हैं। पीएमआरडीए आयुक्त सुहास दीवासे ने अपील की कि करेगांव, धोकसांगवी, रंजनगांव गणपति और शिरूर के नागरिकों को संबंधित दस्तावेजों के साथ दिए गए समय और स्थान पर उपस्थित होना चाहिए। सभी से अपने कागजों के साथ पहुंचने की अपील की गई है।

अगली खबर