Pune Student Suicide News: प्लेसमेंट को लेकर तनाव में था इंजीनियरिंग छात्र, आठवें फ्लोर से लगा दी छलांग, मौत

Pune Student Suicide News: पुणे में इंजीनियरिंग पूरी होने के बाद नौकरी ना मिलने के डर से 21 वर्षीय एक युवक ने 8वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Engineering student commits suicide in Pune
पुणे में इंजीनियरिंग छात्र ने किया सुसाइड  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पुणे में इंजीनियरिंग छात्र ने किया सुसाइड
  • अपनी बिल्डिंग के आठवें फ्लोर से कूदा
  • मृतक की जेब से निकला सुसाइट नोट

Pune Student Suicide News: देश में पिछले कुछ समय में युवाओं द्वारा आत्महत्या के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आए दिन नौकरी-रोजगार के दबाव में आकर किसी ना किसी सुसाइड की खबर आती रहती है। ताजा मामला पुणे शहर का है, जहां एक इंजीनियर छात्र ने खुदकुशी कर ली। छात्र अपने कैंपस प्लेसनमेंट को लेकर तनाव में था। दबाव इतना बढ़ गया कि उसने एक बिल्डिंग की 8वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, 21 वर्षीय मृतक युवक सुसगांव इलाके का रहने वाला है। छात्र कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग कर रहा था। वह चौथे साल के अंतिम सेमेस्टर में था। कॉलेज में कैंपस प्लेसमेंट होने वाली थी, लेकिन युवक के मन में डर था कि उसकी नौकरी नहीं लग पाएगी। इस बात से इंजीनियरिंग छात्र काफी तनाव में रहने लगा था। बहुत ज्यादा तनाव जब बढ़ गया तो उसने अपनी जिंदगी खत्म करने का मन बना लिया। जिसके बाद अपने ही घर की 8वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। युवक की बिल्डिंग में सुसाइड से हड़कंप मच गया। युवक के गिरते ही लोगों की भीड़ लग गई। 

जेब में मिला पुलिस को सुसाइड नोट

सूचना मिलते ही हिंजावड़ी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने युवक के सुसाइड को लेकर कहा कि मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में मृतक ने कहा कि इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद उसे डर है कि नौकरी नहीं मिलेगी, इस वजह से अपनी जान दे रहा है। दूसरी ओर, युवक की आत्महत्या की वजह से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। शुरुआती जांच और सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस भी इसे सुसाइड केस ही मान रही है। हालांकि, अभी जांच की जा रही है। 

अगली खबर