पुणे में बड़े बैंक में नौकरी का सपना दिखाकर महिला के साथ बड़ी ठगी, जरा सी गलती और लुट गए 8 लाख 50 हजार

Pune Fraud: पुणे में नौकरी के नाम पर एक युवती के साथ बड़े फ्रॉड की खबर आई है। आरोपियों ने बड़े बैंक में नौकरी का बहाना कर युवती से साढ़े आठ लाख रूपये ठग लिए।

Pune Fraud
पुणे में नौकरी के नाम पर साढ़े आठ लाख की ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पुणे में नौकरी के नाम पर मोटी ठगी
  • युवती से बैंक जॉब के नाम पर फ्रॉड
  • युवती बैंक में चाहती है नौकरी

Pune Fraud: महाराष्ट्र के पुणे शहर से नौकरी के नाम पर ठगी का एक नया मामला सामने आया है। आरोपियों ने 33 वर्षीय युवती को बड़े बैंक में नौकरी का सपना दिखाकर साढ़े आठ लाख रुपयों की ठगी कर ली। आरोपियों ने ये पैसे अलग-अलग कार्यों के नाम पर लूटे। जब तक पीड़िता को ठगी समझ आई तब तक काफी देर हो चुकी थी। आरोपी पीड़िता को लाखों का चुना लगा चुके थे। बाद में जब पीड़िता ने पैसा देने से इनकार कर दिया तो आरोपियों ने उसे धमकाना शुरू कर दिया कि या तो वो पैसा नहीं दिए तो उसकी जिंदगी बर्बाद कर देंगे। इसके बाद पीड़िता सीधा पुलिस स्टेशन पहुंची और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता नौकरी की तलाश में थी। इस बीच पीड़िता को एक फोन आया। फोन पर दूसरी ओर उसकी महिलाओं से बात हुई। इनमें एक महिला ने अपना नाम श्वेता बताया और दूसरी महिला ने अपना नाम रिद्धिमा बताया। दोनों ने पीड़िता को झांसा दिया कि उसकी नौकरी एक बड़े प्राइवेट बैंक में अच्छी पोस्ट पर लगवा देंगे। 

पैसे मांगते रहे आरोपी और देती रही पीड़िता

आरोपियों ने इसके बाद पीड़िता से कभी रजिस्ट्रेशन तो कभी जॉइनिंग लेटर तो कभी बैंक एग्रीमेंट समेत कई कार्यों के नाम पर पैसे ट्रांसफर कराए। पैसे लेते समय आरोपी पीड़िता को कुछ न कुछ झांसा देते रहे। आरोपी पेमेंट गूगल पे के जरिए ले रहे थे। पीड़िता नौकरी के लालच में पेमेंट किए जा रही थी। हालांकि, जब पीड़िता साढ़े आठ लाख रुपये दे चुकी तो उसे ठगी का एहसास हुआ और आगे पैसा देने से इनकार कर दिया। इसके बाद तो आरोपियों ने पीड़िता को सीधा धमकाना ही शुरू कर दिया। धमकाने के बाद पीड़िता काफी डर गई और तुरंत पुलिस के पास शिकायत करने पहुंची। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

अगली खबर