Pune Crime News: पुणे में कॉलेज फीस के लिए लोन एप डाउनलोड करना छात्रा को पड़ा भारी, हो गई ऐसी घिनौनी हरकत

Pune Crime News: अगर आप भी लोन लेने के लिए प्ले स्टोर पर जाकर कोई भी एप डाउनलोड कर लेते हैं तो ये खबर आपके लिए है। पुणे की एक कॉलेज स्टूडेंट को ऐसा करना काफी ज्यादा भारी पड़ गया।

Pune Crime News
लोन एप डाउनलोड करना छात्रा को पड़ा महंगा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ऑनलाइन लोन एप डाउनलोड करना पड़ा भारी
  • कॉलेज फीस के लिए लोन लेना चाहती थी युवती
  • आरोपियों ने गंदे फोटो बनाकर कर दिए वायरल

Pune Crime News: आजकल लोन एप्स के नाम पर फर्जीवाड़ा बढ़ता ही जा रहा है। ये एप्स पहले लोगों से डॉक्यूमेंट अपलोड करा लेते हैं और फिर उन्हीं के सहारे ब्लैकमेल करते हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला पुणे से सामने आया है। इस बार एक कॉलेज छात्रा आरोपियों का शिकार बनी है। दरअसल, छात्रा को अपनी कॉलेज की फीस भरने के लिए पैसों की जरूरत थी। ऐसे में 21 साल की छात्रा ने ऑनलाइन एप से कर्ज लेने की सोची। उसने एक एप डाउनलोड भी कर लिया, जिसमें मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट्स भी दे दिए। फिर शुरू हुआ ब्लैकमेलिंग का खेल। 

मिली जानकारी के अनुसार, पुणे के लोहेगांव की रहने वाली 21 साल की पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता का कहना है कि, वह एक कॉलेज में पढ़ रही है, जिसकी फीस देने के लिए उसने लोन एप से कर्ज लेने की सोची। उसने प्ले स्टोर पर जाकर एक एप को डाउनलोड कर लिया और जो भी जरूरी डॉक्यूमेंट्स मांगे गए, सभी को अपलोड कर दिया। पैसा तो पीड़िता को नहीं मिला लेकिन उल्टा साइबर ठगों की कॉल्स आनी शुरू हो गईं।

 ऐसे हुआ पीड़िता के साथ धोखा, फिर किया गया ब्लैकमेल

पीड़िता का आरोप है कि, किसी ने डॉक्यूमेंट्स से उसके फोटो निकालकर उन्हें आपत्तिजनक वीडियो और न्यूड फोटो में तब्दील कर दिए। जिसके बाद पीड़िता को ये सभी वीडियो-फोटो भेजे गए और इन्हें वायरल करने की धमकी दी गई। आरोपी लगातार पीड़िता को इन फोटो और वीडियो के दम पर ब्लैकमेल करने लगे। जब पीड़िता ने उनकी मांग पूरी नहीं की तो आरोपियों ने पीड़िता की एडिट कर बनाई गंदी फोटो और वीडियो को उसी की एक जानकार लड़की को भेज दिया। आरोपियों ने उस लड़की का नंबर पीड़िता के ही कॉन्टैक्ट लिस्ट से निकाला, जिसकी परमिशन धोखे से लोन एप डाउनलोड करते समय ले ली गई थी। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

अगली खबर