पुणे पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले बड़े गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा, 17 मोटरसाइकिल बरामद

Pune Crime News: चिंचवड़ की क्राइम ब्रांच ने बाइक चोर गिरोह को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी है। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए बकाएदे प्लान बनाया था। पुलिस ने चोरों के द्वारा बेची गई 17 मोटर साईकिल भी बरामद कर ली है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ चल रही है।

Pune Crime News
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • चिंचवड़ क्राइम ब्रांच ने की बड़ी कार्रवाई
  • तीन आरोपियों के साथ पुलिस ने एक नाबालिग को भी किया है गिरफ्तार
  • 9 लाख 45 हजार में बेची गई 17 मोटरसाईकिल को पुलिस ने किया बरामद

Pune Crime News: चिंचवड़ क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है। चिंचवड़ क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए मोटरसाइकिल चोरी करने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की इस कार्रवाई में चोरी की 17 मोटरसाइकिलें जब्त की गई हैं और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि इलाके में बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ रही थी। इसी सिलसिले में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान आरोपी पकड़ में आ गए।

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया है। प्रज्ज्वल प्रताप देशमुख (उम्र-20 वर्ष, निवासी-वरवटे मला, तहसील-संगमनेर, जिला-अहमदनगर), अक्षय लहानू (उम्र-27, निवासी-न्यू तांबे हॉस्पिटल के सामने, बटवाल मला, जिला-अहमदनगर), तुषार फटांगरे (उम्र-21 वर्ष, निवासी -पोखरी बालेशर, तहसील-संगमनेर, जिला-अहमदनगर) इन तीनों को एक नाबालिग साथी सहित क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया गया है।

ऐसे पकड़ में आए आरोपी

मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच यूनिट 1 के पुलिस स्क्वॉड ने चाकण चौक में जाल बिछाकर यह कार्रवाई की। पुलिस को खेड़ की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर तीन लोग संदेहास्पद तरीके से आते हुए दिखाई दिए थे। यह लोग पुलिस को देखकर पीछे की तरफ भागने लगे। पुलिस ने 1 किलोमीटर तक पीछा करके उन्हें पकड़ा। इनसे पूछताछ हुई को वे टालमटोल करने लगे। पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने मोटरसाइकिल म्हालुंगे परिसर से चुराने की बात स्वीकार की है। इसीलिए चाकण पुलिस स्टेशन की तरफ के वाहन चोरी के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कस्टडी में लेकर तफ्तीश करने पर सामने आया कि उनके संगमनेर के साथी तुषार फटांगरे और एक नाबालिग के साथ उन्होंने पिंपरी चिंचवड़, पुणे ग्रामीण और नासिक क्षेत्रों से मोटरसाइकिलें चुराकर अहमदनगर जिले के संगमनेर और पाथर्डी तथा अकोला में अपने परिचित लोगों को बेच दिया था।

इन इलाकों से चुराते थे बाइक

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी संगमनेर से मोटरसाइकिल द्वारा पुणे नाशिक रोड पर चाकण, राजगुरूनगर, नारायणगांव, आलेफाटा और नासिक आकर मोटरसाइकिलें चुरा कर रातों-रात भाग जाते थे और चुराई गई मोटरसाइकिलें अपने परिचित लोगों को डाक्यूमेंट्स बाद में देने का कहकर बेच देते थे। आरोपियों से उनके द्वारा बेची गई कुल नौ लाख पैतालिस हजार की 17 मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं। जिसमें चाकण पुलिस थाने के 7, नारायणगांव के 2 और नाशिक के 3 मामले शामिल पाए गए हैं। इसके साथ ही खेड़, आलेफाटा, लोणी और मुंबई पुलिस थाने के मामले भी सामने आ चुके हैं। बता दें कि यह कार्रवाई पिंपरी चिंचवड के पुलिस आयुक्त अंकुश शिंदे के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच यूनिट-1 ने की है।

अगली खबर