Pune Crime News: पुणे पुलिस ने ट्रेन में चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ा, यात्रियों को ऐसे बनाते थे शिकार

Pune Crime News: पुणे ग्रामीण पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। ट्रेन, रेलवे स्टेशन पर चोरी करने वाले 6 अंतरराज्यीय चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, इनके पास से चोरी करने लिए प्रयुक्त कई तरह के उपकरण बरामद हुए हैं। चोरों के पास से फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं।

Pune Crime News
पुणे पुलिस ने ट्रेन में चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ा, 6 गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों में बैग और सेल फोन चोरी करता था गिरोह
  • गिरफ्तार सभी आरोपी दिल्ली, हरियाणा के
  • आरोपियों के पास से फर्जी आधार कार्ड भी बरामद, पुलिस कर रही जांच

Pune Crime News: पुणे ग्रामीण पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ट्रेनों, रेलवे स्टेशनों पर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। छह आरोपी पकड़े गए हैं। ये एक अंतरराज्यीय गिरोह चला रहे थे। ये सभी चोर देश के अलग-अलग राज्यों में ट्रेनों में यात्रा करते हुए चोरी की घटना को अंजाम देते थे। यह आमतौर पर बैग, चेन, सेलफोन या कोई कीमती सामान चोरी करते थे। सभी शातिर चोरों से पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी दिल्ली और हरियाणा के हैं। आरोपियों की पहचान हरियाणा के विनोद सतबीर सिंह (35), राकेश महावीर (45), हंसराज धूपसिंह (33), राजन रोशन कुमार (33) और दिल्ली के दीपक राकेश (29) और महेंद्र मुंशीराम (52) के रूप में हुई है। आरोपियों पर अग्रिम कार्रवाई के लिए उन्हें मुंबई रेलवे पुलिस को सौंप दिया गया है।

पुलिस ने इस अंदाज में की कार्रवाई

पुणे ग्रामीण पुलिस के अंतर्गत दौंड थाने की एक टीम को गुप्त सूचना मिली कि दिल्ली और हरियाणा से एक अंतरराज्यीय गिरोह के कुछ सदस्य दौंड आए हैं, पुलिस कई दिनों से इनकी तलाश में लगी थी। मिली जानकारी के आधार पर दौंड के गोवा गली नामक मोहल्ले में जाल बिछाया गया। छह लोगों को हिरासत में लिया गया और प्रारंभिक जांच में एक अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य के रूप में उनकी पुष्टि हुई।

फर्जी आधार कार्ड की होगी जांच

पुलिस ने इनके पास से फर्जी आधार कार्ड, चोरी हुए सेलफोन, 48 सिम कार्ड, चेन तोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कटर, डुप्लीकेट चाबियां और कई ब्लेड भी बरामद किए हैं। पुलिस इस बात की भी तफ़्तीश कर रही है कि, संदिग्धों के पास फर्जी आधार कार्ड क्यों थे। दौंड पुलिस स्टेशन के प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद घुगे के मुताबिक, जांच से पता चलता है कि, ये संदिग्ध भारत भर में ट्रेनों में यात्रा करते थे और यात्रियों के बैग और सेल फोन की चोरी करते थे। महाराष्ट्र में वे वसई-विरार, मुंबई और पुणे के दौंड में कई मामलों में वांछित हैं। आगे की जांच के लिए उन्हें मुंबई रेलवे पुलिस को सौंप दिया गया है।

अगली खबर