Pune Rail News: पुणे से सोलापुर के सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को किया गया बहाल, जानिए क्या है शेड्यूल

Indian Railways: भारतीय मध्य रेलवे की ओर से कोरोना काल के समय बंद की गई ट्रेनों को धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है। रेलवे अपने यात्रियों की सुविधा के लिए पुणे स्टेशन से सोलापुर जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन सेवा को बहाल करने की तैयारी में है। 18 जुलाई से इस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा।

indian railways
पुणे से सोलापुर के बीच दौड़ेगी सुपरफास्ट ट्रेन, शेड्यूल जारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 18 जुलाई से शुरू होगी पुणे-सोलापुर सुपरफास्ट ट्रेन
  • दौंड, जेउर और कुर्डुवाडी स्टेशनों पर होगा ठहराव
  • यात्रियों को इस ट्रेन की सुविधा से मिलेगी राहत

Pune News: पुणेवासियों के लिए मध्य रेलवे बड़ी राहत लेकर आया है। यात्रियों की सुविधा के लिए मध्य रेल ने पुणे-सोलापुर सुपरफास्ट ट्रेन की सेवाएं बहाल करने का निर्णय ले लिया है। बता दें कि कोविड के दौरान मध्य रेलवे ने कई ट्रेनों की सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी थी। अब स्थिती धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। इसी क्रम में पुणे से सोलापुर के बीच चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा रहा है।

बता दें कि पुणे से सोलापुर तक का सफर करने वालों के लिए यह ट्रेन राहत लेकर आई है। इस ट्रेन के परिचालन से जहां अन्य ट्रेनों में यात्री भार में कमी देखी जाएगी, वहीं यात्रियों को भी सहूलियत मिलेगी। रेलवे की ओर की गई इस पहल से दोनों शहरों के यात्रियों को सीधा लाभ मिलेगा।

ये है ट्रेन का शेड्यूल

बता दें कि रेलवे की ओर से पुणे-सोलापुर सुपरफास्ट ट्रेन की सेवा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। मध्य रेलवे मुंबई के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी सूचना के अनुसार, 12169 एक्सप्रेस दिनांक 18.07.2022 से पुणे से 09.30 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 13.25 बजे सोलापुर को पहुंचेगी। इसी प्रकार 12170 एक्सप्रेस दिनांक 18.07.2022 से सोलापुर से 14.00 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 18.05 बजे पुणे पहुंच जाएगी।

यहां करा सकते हैं टिकट

मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रेन को दौंड, जेउर और कुर्डुवाडी स्टेशन पर हॉल्ट दिया गया है। इस ट्रेन में 12 सेकंड सीटिंग, दो एसी चेयर कार, एक सामान्य द्वितीय श्रेणी सह गार्ड ब्रेक वैन और एक जेनरेटर वैन की संरचना की गई है। ट्रेन संख्या 12169/12170 के लिए टिकट बुकिंग दिनांक 15.07.2022 को सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www.irctc.co.in पर शुरू हो गई है। 4 द्वितीय श्रेणी सीटिंग और एक सामान्य द्वितीय श्रेणी सह गार्ड की ब्रेक वैन अनारक्षित कोच के रूप में इस ट्रेन के साथ चलेगी। इस ट्रेन के हाॅल्ट एवं समय की पूरी जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in पर प्राप्त की जा सकती है।

अगली खबर