Ranchi Job Fair: अगर आप भी ढूंढ रहे हैं जॉब तो यह है सुनहरा अवसर, रांची में 11 जुलाई को लगेगा वृहद रोजगार मेला

Ranchi Job Fair: रोजगार की तलाश कर रहे युवक-युवतियों के लिए बेहद अच्छी खबर है। राजधानी में ही उन्हें अगले हफ्ते रोजगार का बड़ा अवसर मिलने वाला है। यहां वृहद भर्ती कैंप लगाया जाना है। इसमें 1000 से अधिक लोगों को ऑन स्पॉर्ट नौकरी मिल सकती है।

Employment fair will be held on 11th in Ranchi
रांची में 11 जुलाई को लगेगा रोजगार मेला  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रांची शहर के मोरहाबादी मैदान में लगाया जाएगा वृहद कैंप
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बांटेंगे अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र
  • श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के स्तर पर किया जा रहा आयोजन

Ranchi Job Fair: रांची शहर स्थित मोरहाबादी मैदान में 11 जुलाई को वृहद भर्ती कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंप में 1000 से अधिक लोगों को रोजगार दिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कैंप में रोजगार पाने वाले युवक-युवतियों को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा नियुक्ति-पत्र बांटा जाना है। 

कैंप के आयोजन को लेकर श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग तैयारियों में जुटा है। कोरोना संक्रमण के कारण कुछ अड़चनें आ रहीं हैं, लेकिन प्रशासनिक अनुमति कैंप के लिए मिल जाएगी। विभाग ने रांची डीसी को पत्र लिखकर कैंप लगाए जाने के लिए अनुमति मांगी है। 

सभी विभागों को दिए गए भर्ती कैंप की तैयारी के निर्देश

राज्य सरकार ने भर्ती कैंप की तैयारी के लिए उद्योग विभाग, स्किल डेवलपमेंट मिशन, कल्याण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, आईटी और नगर विकास विभाग समेत सभी विभागों को निर्देश जारी किया है। जिन विभाग के माध्यम से रोजगार के मौके मिलते हैं, उन्हें निर्देशित किया गया है। उद्योग को अलग-अलग कंपनियों को कैंप में लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंपनियों से रिक्तियां मांगकर भर्ती कैंप में आने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का निर्देश है। 

प्रशिक्षित युवाओं को देना है प्लेसमेंट

इधर, स्किल डेवलपमेंट मिशन से प्रशिक्षित युवाओं को प्लेसमेंट दिया जाना है। इस भर्ती कैंप में प्रशिक्षण देने वाली कंपनियों को भी प्लेसमेंट सेल के तहत काउंटर लगाने का निर्देश जारी किया गया है।  

सरकारी नौकरी का भी मौका

इतना ही नहीं झारखंड सचिवालय स्टेनोग्राफर सेवा संवर्ग में पद खाली हैं। 452 पदों पर बहाली शुरू हो गई है। इच्छुक अभ्यर्थी 27 जुलाई की रात तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा शुल्क का भी भुगतान ऑनलाइन उक्त तिथि तक किया जाना है। अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट लेने के लिए लिंक उपलब्ध रहेगा। बता दें झारखंड सचिवालय आशुलिपिक सेवा संवर्ग में आशुलिपिक कोटि में नियुक्ति के लिए दो चरणों में परीक्षा ली जाएगी। 

अगली खबर