Ranchi Crime News: रांची पुलिस की बड़ी कामयाबी, साढ़े 20 क्विंटल डोडा बरामद, पुलिस को चकमा देकर सभी तस्कर फरार

Ranchi Crime News: रांची पुलिस को नशा तस्‍करी के मामले में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने गुप्‍त सूचना के आधार पर छापेमार कार्रवाई करते हुए एक ऐसे मल्टी एक्सल ट्रेलर को पकड़ा जिसमें 20 क्विंटल, 66 किलो, 500 ग्राम अवैध डोडा लदा हुआ था। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही तस्‍कर फरार हो गए। अब पुलिस इनकी तलाश में जुटी है।

ranchi crime
पुलिस द्वारा बरामद मल्टी एक्सल ट्रेलर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पुलिस ने बरामद किया करीब 20 क्विंटल अवैध डोडा
  • ट्रेलर में लोड करके जाने वाली थी सप्‍लाई
  • पुलिस को सूचना मिलने से पहले ही आरोपी फरार

Ranchi Crime News: रांची पुलिस को नशा तस्‍करी के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने सपारुम गांव के पास एक ऐसे मल्टी एक्सल ट्रेलर को पकड़ा जिसमें 20 क्विंटल, 66 किलो, 500 ग्राम अवैध डोडा लदा हुआ था। पुलिस को भनक लगते ही नशा तस्‍कर पहले ही वहां से फरार हो गए थे, इसलिए किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार अंधेरे का फायदा उठाकर तरस्‍कर भागने में सफल रहे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बुधवार शाम को पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति सपारूम गांव के पास एक ट्रक में कुछ नशा तस्‍कर डोडा लोड कर सप्‍लाई करने जा रहे हैं।

सूचना मिलने के बाद इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। जांच के दौरान गांव के पास झाड़ी में एक मल्टी एक्सल ट्रेलर दिखाई दिया। ट्रेलर संख्या आरजे 19 जीएफ 7137 की जांच करने पर उसमें से 103 प्लास्टिक के बोरे बरामद हुए। इन सभी में करीब 20 क्विंटल अवैध डोडा बरामद किया गया।

मामला दर्ज कर तस्‍करों की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस कार्रवाई करते हुए डोडा समेत मल्टी एक्सल ट्रेलर को जब्त कर थाना ले गई। जहां पर जब जब्त डोडा का वजन किया गया, तो यह 20 क्विंटल 66 किलो 500 ग्राम निकला। इस संबंध में सायको थाना में धारा 15 (सी)/25 एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत मामला दर्ज कर अब पुलिस नशा तस्‍करों की तलाश में जुटी है। पुलिस की छापामारी दल लगातार आसपास के इलाकों में सर्च अभियान चला रही है।

खांटी में बड़े पैमाने पर होती है अफीम की खेती

बता दें कि रांची से सटे खांटी में बड़े पैमाने पर अफीम की खेती की जाती है। यहां पर नक्सली इस धंधे में शामिल होते हैं। यहीं से कई राज्यों में डोडा की तस्करी की जाती है। इन जगहों पर पुलिस भी छापेमारी करने से बचती है, क्योंकी नक्सली हमले का डर बना रहता है। कई बार संगठित तरीके से पुलिस अभियान चलाकर अफीम की खेती को नष्ट भी करती आई है।

अगली खबर