Ranchi Division: रांची रेल मंडल 15 जुलाई से शुरू करेगा इस ट्रेन का परिचालन, मुंबई जाने वालों के लिए बड़ी खबर

Indian Railways: रांची रेल मंडल के हटिया स्टेशन से सप्ताह में दो दिन मुंबई के लिए ट्रेन का परिचालन फिर से शुरू किया जा रहा है। इसका सीधा लाभ रांची रेल मंडल से यात्रा करने वाले लोगों को मिलेगा। 15 जुलाई यानि कल से इस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा।

Ranchi Railway Division
रांची के हटिया स्टेशन से शुरू की जाएगी मुंबई के लिए एक्सप्रेस ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • तकनीकी कारणों से बंद किया गया हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन का परिचालन
  • 15 जुलाई से हटिया से सप्ताह में दो दिन चलेगी ट्रेन
  • रांची रेल मंडल से मुंबई की यात्रा करने वालों को मिलेगी राहत

Ranchi Railway Division: भारतीय रेलवे रांची रेल मंडल से मुंबई की यात्रा करने वाले लिए अच्छी खबर लेकर आया है। रेल मंत्रालय की ओर से यह सुनिश्चित किया गया है कि रांची रेल मंडल से परिचालित ट्रेन संख्या 12812/12811 हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन पुन: शुरू किया जाएगा। इसका शेड्यूल भी तय कर दिया गया है। कुछ तकनीकी कारणों से इस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया था।

बता दें कि, रांची रेल मंडल के स्टेशनों से कोरोना काल के बाद फिर से ट्रेनों का संचालन सुचारू रूप से धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है। अतिरिक्त भीड़ होने से स्पेशल ट्रेनों का भी संचालन शुरू किया गया है। जो ट्रेनें किसी वजह से रद्द की गई थीं उन्हें भी धीरे-धीरे शुरू करने की कवायद की जा रही है। इसी क्रम में हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस का परिचालन फिर से शुरू किया जा रहा है।

सप्ताह में दो दिन होगा दोनों तरफ से परिचालन

मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन संख्या 12812 हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस (द्वि साप्ताहिक) एक्सप्रेस ट्रेन दिनांक 15 जुलाई से प्रत्येक शुक्रवार और शनिवार हटिया से रवाना की जाएगी। बता दें कि इसी तरह ट्रेन संख्या 12811 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-हटिया (द्वि साप्ताहिक) एक्सप्रेस ट्रेन दिनांक 17 जुलाई से प्रत्येक रविवार और सोमवार लोकमान्य तिलक टर्मिनस से प्रस्थान करेगी।

यात्रियों के मिलेगी सहूलियत

मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय रेल ने 29 अप्रैल से 21 मई तक द्वि साप्ताहिक ट्रेन हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस को हटिया से रद्द कर दिया था। वहीं लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 1 मई से 23 मई तक लोकमान्य तिलक टर्मिनस-हटिया को रद्द किया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि, इन दिनों हटिया से मुंबई आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। अब फिर से मुंबई जाने वाली इस ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी और एक लंबे समय बाद यात्री फिर इसका लाभ ले सकेंगे।

 

अगली खबर