Ranchi News: 10 लाख दो नहीं तो पूरे परिवार के साथ गंवा दोगे जान, रांची में जमीन कारोबारी से मांगी रंगदारी

Ranchi Police: रांची में फिर से रंगदारी का धंधा शुरू हो रहा है। जमीन कारोबारी से रंगदारी में बड़ी रकम की मांग की गई है। रंगदारी नहीं देने पर पूरे परिवार को खत्म करने की भी धमकी मिली है। पीड़ित ने थाने में इसकी प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

10 lakh extortion sought from businessman in Ranchi
रांची में कारोबारी से मांगी 10 लाख रंगदारी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बरियातू थाना क्षेत्र अंतर्गत एदलहातु निवासी जमीन कारोबारी को मिली है धमकी
  • कुख्यात राज वर्मा के नाम पर मांगी जा रही रकम
  • 26 जुलाई को एक शख्स ने कॉल करके कारोबारी से मांगी थी रकम

Ranchi Crime News: शहर के कुख्यात राज वर्मा के नाम पर जमीन कारोबारी से 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। बरियातू थाना क्षेत्र अंतर्गत एदलहातु निवासी जमीन कारोबारी अजय कुमार सिंह ने इस बाबत बरियातू थाने में प्राथमिकी दर्ज करवा दी है। थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें 26 जुलाई को एक शख्स ने कॉल किया था। उसने कहा था कि, पैसे किसी भी हाल में देना ही होगा। अजय सिंह ने बरियातू पुलिस को फोन करने वाले शख्स के साथ अपनी कॉल रिकॉर्डिंग भी दे दी है। पुलिस ने कारोबारी के घर की जांच भी की है। अब तक तीन बार अपराधी कॉल कर चुका है।

रंगदारी मांगने वाले कॉल करके कहा कि, दो घंटे के अंदर पांच लाख रुपए नहीं मिले तो अंजाम बहुत बुरा होगा। तुम्हारे पूरे परिवार को मार डालूंगा। इधर, पीड़ित कारोबारी ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि, प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। 

कालू लामा का शूटर था राज वर्मा

बता दें, जिस कुख्यात राज वर्मा के नाम पर जमीन कारोबारी से रंगदारी मांगी जा रही है वह कालू लामा का शूटर था। कालू लामा की हत्या के बाद उसके गुर्गे वर्चस्व कायम करने में जुटे हैं। फिलहाल राज वर्मा जेल में बंद है। उसे कुंदन सिंह के हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

कालू की हत्या का आरोपी बिहार में है

कालू लामा की हत्या का आरोपी शूटर सोनू शर्मा बिहार के अरवल जिले में छिपा है। रांची पुलिस द्वारा उसके पकड़ने के लिए अरवल पुलिस से संपर्क साधा गया है। बहुत जल्द रांची पुलिस सोनू को पकड़ने के लिए अरवल जाने वाली है। जनवरी में कालू की हत्या करने के बाद सोनू रांची से भाग कर बिहार पहुंच गया था। उसके बाद से सोनू बिहार के कई कारोबारियों से रंगदारी भी मांग चुका है। 

अगली खबर