Indian Railways: रांची स्टेशन से शुरू होगी वैष्णो देवी और अमृतसर यात्रा, जानिए इस टूर पैकेज की खास बातें

Ranchi Railway Station: रांची रेलवे स्टेशन से वैष्णो देवी और अमृतसर की धार्मिक यात्रा की शुरूआत होने जा रही है। सात अक्टूबर से यह यात्रा शुरू होगी। इस दौरान यात्रियों के रहने खाने के सारे इंतजाम रहेंगे। आईआरसीटीसी की ओर से यह खास यात्रा शुरू की जा रही है।

Indian Railways
रांची से रेलवे शुरू करेगा वैष्णो देवी और अमृतसर के लिए विशेष धार्मिक यात्रा (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आईआरसीटीसी की ओर से स्वदेश दर्शन के लिए चलेगी ट्रेन
  • छह रात और सात दिन का होगा टूर पैकेज
  • वैष्णो देवी और अमृतसर घूमने व दर्शन के दौरान रहने खाने का इंतजाम करेगी रेलवे

Ranchi News: श्रद्धालुओं और देश भ्रमण करने वाले यात्रियों के ल‍िए आईआरसीटीसी की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी आई है। आईआरसीटीसी यात्रियों को वैष्णो देवी के साथ अमृतसर के दर्शन भी कराएगा। इस यात्रा को स्वदेश दर्शन का नाम दिया गया है। इस यात्रा के संबंध में जानकारी आईआरसीटीसी के एरिया मैनेजर युवराज मिंज ने दी है। बता दें कि स्वदेश दर्शन के लिए ट्रेन रांची स्टेशन से रवाना होगी, इसके बाद ट्रेन धनबाद, कुल्टी, जसीडीह होते हुए कटरा के वैष्णो देवी और अमृतसर जाएगी। रेलवे के इस धार्मिक यात्रा से यात्रियों को ढेरों लाभ मिलेंगे।

बता दें कि आईआरसीटीसी के एरिया मैनेजर युवराज मिंज ने बताया है कि यह यात्रा सात अक्टूबर को रांची रेलवे स्टेशन से शुरू की जाएगी। यात्रा छह रात व सात दिन की रहेगी। अमृतसर में स्वर्ण मंदिर, जलियावाला बाग व बाघा बॉर्डर का भ्रमण कराया जाएगा। इस सफर के लिए इच्छुक यात्री टिकट आरक्षण के लिए हेल्प लाइन नंबर 8595937902 पर संपर्क कर सकते हैं या वाट्सएप पर मैसेज भी कर सकते हैं।

तीन श्रेणियों में है टिकट की सुविधा

आईआरसीटीसी के एरिया मैनेजर युवराज मिंज ने बताया कि यात्री को दर्शन के लिए तीन श्रेणियों में दर का निर्धारण किया गया है। जिसमें 12,330 रुपया, 14,060 रुपया और एसी क्लास में 28,362 रूपये निर्धारित किया गया है। इसमें यात्रियों के लिए रात्रि विश्राम की व्यवस्था भी की गई है। इस धार्मिक यात्रा के दौरान लोगों को कई अन्य जरूरी सुविधाएं भी मिलेंगी। यह एक टूर पैकेज है।

शाकाहारी भोजन और घूमने के लिए बस भी मिलेगी

एरिया मैनेजर मिंज ने यह भी बताया कि दार्शनिक स्थलों पर घूमने के लिए नॉन एसी बस, शाकाहारी भोजन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। सफर करने वाले यात्रियों के लिए चार लाख रुपए का यात्री बीमा भी कराया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि इस ट्रेन में कुल 15 कोच लगे होंगे, जिसमें 13 स्लीपर, 02 कोच थर्ड एसी, 02 एसएलआर और 01 पेट्रीकार का कोच लगा होगा। ट्रेन में कुल 1064 आरक्षित बर्थ की सुविधा है।

अगली खबर