Ranchi Construction Accident: मिट्टी में जिंदा दफन हुए 4 मजदूर, रेलवे अंडर पास निर्माण के दौरान हुआ हादसा

Ranchi Construction Accident: धनबाद रेल मंडल के गांव छातापुर में हुए हादसे में 4 मजदूरों की मौत हो गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग की है। इस दौरान ट्रेन चार घंटे स्टेशन पर अटकी रही।

Ranchi News
रांची में रेलवे अंडर पास निर्माण के दौरान मिट्टी धंसने से 4 मजदूरों की मौत  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • हादसा गांव छाताकुली के पास रेलवे अंडरपास के चल रहे निर्माण के दौरान मिट्टी धंसने से हुआ
  • मौके पर काम कर रहे 6 मजदूर दब गए, चार की मौत
  • गुस्साए ग्रामीण घटन स्थल पर धरना देकर बैठ गए

Ranchi Construction Accident: पटरी से गुजरी मालगाड़ी ने चार जिंदगियों को जिंदा दफन कर दिया। हादसा धनबाद रेल मंडल के गांव छाताकुली के पास रेलवे अंडरपास के चल रहे निर्माण के दौरान मिट्टी धंसने से हुआ। हादसे में मौके पर काम कर रहे 6 मजदूर दब गए। जिनमें से चार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो मजदूर गंभीर घायल हो गए। ग्रामीणों का आरोप है कि, मजदूरों के काम करते समय पटरी पर से गुड्स ट्रेन (मालगाड़ी) के गुजरने के चलते मिट्टी धंसने के कारण घटना हुई है। गुस्साए ग्रामीण घटन स्थल पर धरना देकर बैठ गए व पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे की मांग की।

दरअसल हादसा उस वक्त हुआ जब धनबाद रेलवे मंडल के तहत प्रधानखंटा रेलवे स्टेशन के गांव छाताकुली के लिए आरयूबी (रेलवे अंडर ब्रिज) का निर्माण कार्य चल रहा था। इस दौरान मिट्टी धंस गई। जिसके कारण मिट्टी में पप्पू कुमार महतो (40), सौरभ कुमार धीवर (25) निरंजन महतो (45) व विक्रम कुमार महतो (30) जिंदा दफन हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर डीआरएम आशीष बंसल सहित रेलवे के सहायक कमांडेट व कई आला अधिकारी मौके पर आए। इसके बाद रेलवे ट्रेक पर बैठे ग्रामीणों से समझाइस कर ट्रेक खाली करवाया। रेलवे के अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि, पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिलवाने के प्रयास किए जाएंगे। 

कई ट्रेनें हुई लेट

घटना से गुस्साए ग्रामीण करीब चार घंटे तक रेलवे ट्रेक पर धरना देकर बैठे रहे। इसके कारण इस रूट पर चलने वाली कई सुपरफास्ट व एक्सप्रेस ट्रेनें रेलवे स्टशनों पर ही रूकी रहीं। ट्रेनें अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए चार घंटे लेट हो गई। ग्रामीण रेलवे के अधिकारियों की समझाइस के बाद ट्रेक से हटे तब कहीं जाकर ट्रैफिक क्लीयर हो सका। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि, आरयूबी के चल रहे निर्माण कार्य के दौरान मालगाड़ी ऊपर से गुजरी। जिससे 10 फीट की गहराई में काम रहे मजदूरों पर मिट्टी आ गिरी। इस कारण चार लोगों की मौत हो गई।


 

अगली खबर