Ranchi Airport: देवघर से दिल्ली की डायरेक्ट फ्लाइट 30 जुलाई से शुरू, पहली उड़ान में ये सांसद रहे को-पायलट

Ranchi Deoghar Airport: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र द्वारा देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन होने के 30 जुलाई यानी शनिवार को देवघर के लिए दिल्ली से विमान ने पहले उड़ान भरी। इस फ्लाइट में को पायलट बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी रहे। 

Delhi to jharkhand deoghar Airport
देवघर से दिल्ली की डायरेक्ट फ्लाइट 30 जुलाई से शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दिल्ली से देवघर पहुंची पहली फ्लाइट 
  • बीजेपी सांसद रहे फ्लाइट में को पायलट
  • 12 जुलाई को हुआ था देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन

Ranchi Deoghar Airport: झारखंड के देवघर एयरपोर्ट पर शनिवार को पहली कमर्शियल फ्लाइट लैंड हुई। फ्लाइट ने दिल्ली हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी, जिसमें को पायलट बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी रहे। बीते 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था, जिसके बाद 30 जुलाई यानी आज पहला विमान एयरपोर्ट पर लैंड किया गया। इस इंडिगो विमान में रूडी के अलावा भी कई भाजपा सांसद और नेता सवार हुए, जो देवघर जाकर बाबाधाम में दर्शन के लिए भी पहुंचे।

दिल्ली में फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले भाजपा सांसद ने कहा था कि, आज का ये सफर काफी खास होगा। उन्होंने कहा था कि, आज हमारे साथ कई वरिष्ठ सांसद फ्लाइट में मौजूद हैं। साथ ही उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और कोटा सांसद निशिकांत दुबे का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, निशिकांत दुबे ने पीएम मोदी के नेतृत्व में इस हवाई सेवा की शुरूआत की है। 

बिहार के जहानाबाद के थे फ्लाइट के मेन कैप्टन

दिल्ली से देवघर पहुंची पहली फ्लाइट के कैप्टन आशुतोष शेखर थे जो मूलरूप से बिहार के जहानाबाद के रहने वाले हैं। वहीं भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी फ्लाइट में बतौर को पायलट मौजूद रहें। आपको बता दें कि, राजीव प्रताप रूडी एक प्रशिक्षित पायलट हैं और उनके पास कमर्शियल विमान उड़ाने का लाइसेंस भी है।

राजीव प्रताप रूडी के अलावा मौजूद रहे कई बड़े सांसद

दिल्ली से उड़ी इस फ्लाइट में भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के अलावा भाजपा सांसद मनोज तिवारी, गोरखपुर से नव निर्वाचित सांसद निरहुआ, निशिकांत दुबे, रवि किशन समेत 15 सांसद देवघर पहुंचे हैं। फ्लाइट ने दिल्ली से उड़ान भरने के बाद 2 बजकर 45 मिनट पर देवघर एयरपोर्ट पर लैंडिंग की। जिसके बाद शाम 3 बजकर 15 मिनट पर पर देवघर से उड़ान भरकर 5 बजकर 15 मिनट पर वापस दिल्ली में लैंड हुई।

अगली खबर