Ranchi Police Action: रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे आया पकड़ में शातिर

Ranchi Airport: रांची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की कई बार धमकी देने वाले शातिर सरफिरे को पकड़ लिया है। बिहार के नालंदा से आरोपी को पकड़ा गया है। आरोपी ने पांच बार रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी थी।

ranchi crime news
रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाला शातिर बिहार से गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • रांची एयरपोर्ट को कॉल और मैसेज के जरिए देता था उड़ाने की धमकी
  • पुलिस के नाक में दम कर रखा था, हर बार बच निकलता था
  • रांची पुलिस ने बिहार के नालंदा से किया गिरफ्तार

Ranchi News: राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को कभी कॉल तो कभी मैसेज कर बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को आखिरकार रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को बिहार के नालंदा जिले से पकड़ा गया है। रांची पुलिस की टीम को आरोपी ने बहुत छकाया था। आपको बता दें कि आरोपी मारुति ने एक दो बार नहीं बल्कि पांच बार रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मोबाइल मैसेज और कॉल जरिए पुलिस को दी।

बता दें कि आरोपी के द्वारा एयरपोर्ट के ऑफिशियल नंबर पर पहला कॉल 28 जुलाई को आया था। कॉल के जरिए साफ तौर से 20 लाख रुपये की मांग की गई। पैसे न देने पर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की सीधे तौर पर धमकी दी गई। पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए तभी से प्रयासरत थी।

29 जुलाई को दूसरी धमकी

बता दें कि 29 जुलाई को भी पहले वाले नंबर से मैसेज कर धमकी दी गई और इसके बाद लगातार बीच-बीच में धमकी का सिलसिला जारी रहा। धमकी मिलने के साथ ही एयरपोर्ट प्रबंधन सतर्क हो गया और एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई, साथ ही मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।  इसके बाद से ही आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास पुलिस की ओर से किया जा रहा था। आरोपी मारुति लगातार रांची पुलिस को कई बार चकमा देने में सफल रहा। आरोपी बार-बार अपनी लोकेशन भी बदल ले रहा था। पुलिस से बचने के लिए वह उत्तर प्रदेश के वाराणसी तक भी भाग गया था, लेकिन टेक्निकल सेल की मदद से रांची पुलिस की एक टीम ने लगातार उसका पीछा जारी रखा।

वाराणसी से नालंदा तक पुलिस करती रही पीछा

बता दें कि जब पुलिस की टीम उसका पीछा करते हुए वाराणसी पहुंची तो वो वहां से नालंदा की ओर फरार हो गया। पीछा करते हुए नालंदा में पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ में ये सामने आया है कि आरोपी नशे का आदी है। उसके घर की माली हालत भी खराब है, इसी वजह से उसने रांची एयरपोर्ट प्रबंधन को कॉल कर रुपये की मांग की थी। रुपये न देने पर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी ताकि कुछ रुपये मिल जाएं।

अगली खबर