Ranchi: हवाई फायर किया, कारोबारी से मांगी 50 लाख की रंगदारी, दहशत में बाजार बंद, ये है पूरा मामला

Ranchi: रांची में सीमेंट कारोबारी की दुकान पर फायरिंग कर 50 लाख की रंगदारी मांगने को लेकर कारोबारियों में दहशत है। इसके लेकर इलाके के कारोबारी आक्रोशित भी है। कारोबारियों ने बाजार बंद रखा। आरोपी बिट्टू सिंह ने रंगदारी मांगने व फायर करने की जिम्मेदारी ली है।

Ranchi extortion Case
कारोबारी की दुकान पर फायरिंग कर 50 लाख की रंगदारी मांगने को लेकर कारोबारियों में दहशत   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सीमेंट कारोबारी की दुकान पर फायरिंग कर 50 लाख की मांगी रंगदारी
  • रंगदारी मांगने को लेकर कारोबारियों में दहशत, बाजार बंद
  • बिट्टू सिंह ने रंगदारी मांगने व कारोबारियों की दुकान के आगे फायर करने की ली है जिम्मेदारी

Ranchi Extortion Case : झारखंड के हैदरनगर में सीमेंट कारोबारी की दुकान पर फायरिंग कर 50 लाख की रंगदारी मांगने को लेकर कारोबारियों में दहशत है। इसे लेकर इलाके के कारोबारी आक्रोशित भी हैं। सूत्रों के मुताबिक बदमाश ने कारोबारी की फर्म के आगे हवाई फायर कर एक पर्चा फेंका था। जिस पर लिखा था कि, सुनील बाबू 50 लाख रुपए तो देने पड़ेंगे। इसके अलावा पुलिस को जानकारी देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गई है। नाराज कारोबारियों का आरोप है कि, सूचना के बाद भी पुलिस समय पर मौके पर नहीं पहुंची।

बता दें कि, रंगदारी वसूलने की धमकी देने के बाद हैदरनगर सहित पलामू के व्यापारियों में भी डर का माहौल है। इस मामले को लेकर पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया अभी तक सामने नहीं आई है। 

कारोबारियों का आरोप, पुलिस मौके पर नहीं आई

कारोबारियों के मुताबिक, सुनील और अनिल इलाके में सीमेंट के बड़े व्यवसायी हैं। दोनों भाइयों से रंगदारी मांगे जाने के बाद अन्य व्यवसायी और कारोबारियों में भी डर का माहौल बन हुआ हैं। कारोबारियों का कथित तौर पर आरोप है कि, मामले को लेकर पुलिस की भूमिका भी सही नहीं है। धमकी मिलने के बाद पुलिस का कोई अधिकारी अब तक नहीं आया। जबकि जानकारी दी गई थी।

विरोध के चलते बुधवार को बंद रहा बाजार

कारोबारियों के अनुसार, अपराधी बिट्टू द्वारा रंगदारी मांगे जाने के बाद बुधवार को विरोध में बाजार बंद रहे। बता दें कि, आरोपी बिट्टू सिंह ने रंगदारी मांगने व कारोबारियों की दुकान के आगे फायर करने की जिम्मेदारी ली है। गांव बिंदुबिगहा के रहने वाले बदमाश पर हवाई फायर करने सहित लड़कियों से छेड़छाड़ के कई मामले थानों में दर्ज हैं। सूत्रों के मुताबिक आरोपी इलाके का शातिर बदमाश है। गौरतलब है कि, इससे पहले भी रंगदारी मांगने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

अगली खबर