Ranchi: वर्दी पर लगा दाग! सीआरपीएफ का जवान 2 किलो अफीम सहित अरेस्ट, जांच में हुए हैरान करने वाले खुलासे

Ranchi: पुलिस ने नशे के सौदागारों को दबोच नशे के बड़े पैमाने पर हो रहे कारोबार का भंडाफोड़ किया है। पुलिस गिरफ्त में आए चार आरोपियों में से एक सीआरपीएफ का जवान भी शामिल है। इनके कब्जे से दो किलो अफीम सहित करीब 3 लाख कैश बरामद किया गया है।

Ranchi News
चाईबासा पुलिस ने नशे के सौदागारों को दबोचा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नशे की तस्करी के आरोप में सीआरपीएफ के जवान सहित 4 अरेस्ट
  • दो किलो अफीम सहित करीब 3 लाख कैश व अन्य सामान बरामद
  • सशस्त्र बल व पुलिस ने की संयुक्त रूप से की कार्रवाई

Ranchi News: रांची की चाईबासा पुलिस ने नशे के सौदागारों को दबोच नशे के बड़े पैमाने पर हो रहे कारोबार का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने ये कार्रवाई सोनुआ- चक्रधरपुर थाना इलाके में पदमपुर के समीप की है। इसमें सबसे बड़ी बात तो वर्दी को दागदार करने की सामने आई है। जिसमें पुलिस गिरफ्त में आए चार आरोपियों में से एक सीआरपीएफ का जवान भी शामिल है।

पुलिस ने सभी मादक पदार्थ तस्करों को जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक मुखबिर से मिली सूचना के बाद हरकत में आई पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से मिली दो किलो अफीम सहित करीब 3 लाख कैश व अन्य सामान बरामद कर जब्त किया है। कार्रवाई पुलिस और सशस्त्र बल के संयुक्त तत्वावधान में की गई। 

ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

चाईबासा पुलिस के मुताबिक कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम के हत्थे चढ़ा सीआरपीएफ का जवान रवि कुमार पंजाब के जालंधर में तैनात है। वहीं पंजाब के फाजिल्का जनपद का बलबीर चंद, पश्चिमी सिंहभूम के टेबो थाना इलाके का फ्रांसिस लुगुन और खूंटी के मुरहू थाना इलाके का बुधुवा पूर्ती हैं। पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि, कुछ लोग चक्रधरपुर इलाके में नशे की बड़ी खेप का सौदा तय करेंगे। इसके बाद पुलिस व सशस्त्र बल की टीम ने संयुक्त अभियान चलाकर इलाके में दबिश दी। इसके बाद एरिया में संदिग्ध दिखे चार लोगों को दबोच कर पूछताछ की तो सभी गोलमोल जवाब देने लगे। इसके बाद उनकी तलाशी ली तो दो किलो अफीम सहित 2 लाख 95 हजार रुपए कैश मिले। इसके अलावा एक इलेक्ट्रिक तराजू, 11 एटीएम कार्ड,1 चेकबुक व 2 क्रेडिट कार्ड बरामद किए। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बताया कि, वे अफीम खरीदकर पंजाब व दिल्ली ले जाकर महंगे दामों में बेचते हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां से न्यायालय ने उन्हें जेल भेजने के आदेश दिया। अब पुलिस मामले की जांच कर इलाके में अफीम के तस्कारों का पता लगा रही है। 

अगली खबर