साप्ताहिक लव राशिफल: रोमांटिक विचारों में खोए रहेंगे कुंभ राशि वाले, जानें प्रेम के मामले में कौन रहेगा लकी 

राशिफल
Updated Dec 08, 2019 | 09:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Love Rashifal: इस सप्ताह मेष राशि के दांपत्य जीवन में एक तरफ क्रोध तो दूसरी तरफ निराशा रहेगी। सिंह राशि में रोमांस की भावना अच्छी होगी यहां पढ़ें सप्‍ताह भर कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ... 

Love Rashifal prediction saptahik rashifal
Love Rashifal   |  तस्वीर साभार: Getty Images

इस सप्ताह मेष राशि के दांपत्य जीवन में एक तरफ क्रोध तो दूसरी तरफ निराशा रहेगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप किसी प्रियजन के साथ मुलाकात के प्रयास में बढ़ोतरी करेंगे। वहीं, वृषभ जातक शुरुआती दो दिनों में संबंधों को पूरी तरह से नहीं निभा सकेंगे, लेकिन इसके बाद आपके बीच घनिष्ठता लाने के लिए समय अच्छा है। 

ज्यादातर समय सिंह राशि में रोमांस की भावना अच्छी होगी, लेकिन किसी न किसी मामले में आपके बीच संदेह बढ़ेगा, जिसका संबंधों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। इस सप्ताह कुंभ का मन रोमांटिक विचारों में काफी खोया रहेगा। अब आइये जानते हैं सप्‍ताहभर कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ... 

साप्ताहिक लव राशिफल 8 से 14 दिसंबर  

  1. मेष लव राशिफल:  इस दौरान विवाहोत्सुक जातकों के भी योग्य जीवनसाथी से मुलाकात के योग बन रहे हैं। अंतिम दो दिनों में संबंधों में अतिरिक्त सावधानी बरतें। अंतिम चरण में नए रिश्ते की शुरूआत करने में भी प्रतिकूलता का अनुभव हो सकता है।
  2. वृषभ लव राशिफल:  आप एक दूसरे के साथ का आनंद ले सकेंगे। हालांकि, आपको साथी से संबंधित किसी बात को लेकर चिंतित होने की संभावना है। अभी आपके बीच अहं का टकराव न हो, इसका खास ध्यान रखना होगा। प्रेम की अभिव्यक्ति के लिए खासकर सप्ताह के मध्य में आगे न बढ़ने की सलाह दी जाती है।
  3. मिथुन लव राशिफल: सप्ताह के पहले दिन, आप प्रेम संबंधों में अधिक निकटता का अनुभव करेंगे। हालांकि, मामूली बातों को लेकर आपके बीच तनाव होने की संभावना है, ऐसे में क्रोध को नियंत्रित रखें। नए रिश्ते शुरू करने में जल्दबाजी से बचें। अपने बीच आपसी विश्वास बनाए रखने के लिए अपने साथी को रिश्तों में अधिक स्थान देने की सलाह है।
  4. कर्क लव राशिफल: शुरुआत में आप पेशेवर गतिविधियों में व्यस्त होने के कारम प्रेम संबंधों पर कम ध्यान देंगे, लेकिन सप्ताह का मध्य काफी अच्छा दिख रहा है। इन समयों में आप प्रिय के साथ यात्राओं की व्यवस्था करेंगे साथ ही अविवाहितों के भी योग्य पात्र के साथ मुलाकात होने की अधिक संभावना होगी। हालांकि, अंतिम चरण में आप रिश्तों पर ध्यान देने के बजाय अकेले रहना पसंद करेंगे।
  5. सिंह लव राशिफल: ऐसी स्थिति में आपको अपने साथी का विश्वास जीतने के साथ-साथ उन पर भरोसा करने के लिए भी तैयार रहना होगा अन्यथा रिश्तों के टूटने में समय नहीं लगेगा। सप्ताह के उत्तरार्द्ध में प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने के लिए आप मुलाकात या कम्यूनिकेशन पर जोर देंगे। अंतिम चरण में किसी प्रियजन के साथ यात्रा की संभावना बढ़ सकती है।
  6. कन्या लव राशिफल: शुरूआत में प्रेम संबंधों में आपको थोड़ा ध्यान रखना होगा। आपका मन थोड़ा व्याकुल होने के कारण तनाव हो सकता है। पहले दो दिन आपमें विरक्ति की भावना भी हो सकती है। हालांकि, इसके बाद का चरण आपके बीच निकटता बढ़ाने के लिहाज से मददगार होगा। जो लोग कामकाज में व्यस्त रहने के कारण रिश्तों पर कम ध्यान देते हैं, वे संचार के विभिन्न माध्यमों से अपने प्रियजनों के साथ निकटता बढ़ा सकते हैं।
  7. तुला लव राशिफल: सप्ताह के पहले दिन, आपमें विपरीत लिंगीय आकर्षण अधिक रहेगा और खासकर आप बेहतर यौन संबंधों का आनंद लेंगे। हालांकि, आपको अपने क्रोध और अति उतावलेपन पर नियंत्रण रखना होगा। सप्ताह के मध्य में आपमें थोड़ी विरक्ति की भावना बढ़ेगी जो आपके बीच अंतर बढ़ा सकता है। अंतिम चरण में आप प्रियपात्र के साथ निकटता बढ़ा सकेंगे। इन दौरान विपरीत लिंगीय मित्रों के साथ किसी तरह की नासमझी की स्थिति न उत्पन्न हो, इसका ध्यान रखें।
  8. वृश्चिक लव राशिफल: सप्ताह की शुरुआत में कामकाज में व्यस्त रहने के कारण संबंध सामान्य रहेंगे, लेकिन मध्य चरण में आप प्रेम संबंध और दांपत्य जीवन का उत्तम आनंद ले सकेंगे। अंतिम दो दिनों में आप रिश्तों से अलग रहना और आत्ममंथन करना काफी पसंद करेंगे। सप्ताह के मध्य में संचार या डेटिंग से यथासंभव बचें। प्रेम का इजहार करने में, आपको शब्दों में पारदर्शिता और स्पष्टता रखनी होगी। इस अभी आपके बीच अहं का टकराव न हो, इस बात का ख्याल रखें।
  9. धनु लव राशिफल: सप्ताह की शुरुआत में आप प्रेम संबंधों में तल्लीन रहेंगे। जो लोग किसी के साथ प्यार में नहीं हैं, वे भी नया रिश्ता शुरू करने तत्पर होंगे। आपके रोमांस की भावना और चेहरे पर बढ़ी हुई चमक विपरीत लिंगीय पात्रों को आपकी ओर खींच लाएगी। प्रपोज करने के लिए समय अच्छा है। हालांकि, अपने रिश्ते को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए, विशेष रूप से रिश्तों में, अपने साथी को अधिक स्थान दें और आपके बीच विश्वास बना रहे, इसका भी ध्यान रखें।
  10. मकर लव राशिफल: अभी आपमें विपरीत लिंगीय आकर्षण बढ़ा होने के कारण प्रेम संबंधों में परेशानी नहीं होगी। हालांकि, अभी आपको रिश्तों में प्रतिबद्धता बढ़ानी होगी और प्रेम संबंधों को केवल मौज मस्ती का साधन मानने की बजाय शाश्वत संबंधों में आगे बढ़ना होगा। विवाहितों को भी उत्तम दांपत्य सुख के अवसर मिलेंगे और आपके बीच मेल रहेगा। यदि आप कहीं घुमने की योजना बनाते हैं, तो आप संबंधों का अधिक आनंद ले सकेंगे। ऐसी किसी यात्रा के लिए अंतिम चरण काफी अनुकूल है।
  11. कुंभ लव राशिफल: अपने प्रियजनों के विचारों में आप इतने उलझे रहेंगे कि आप कई दूसरी बातों से अलग हो सकते हैं। हालांकि, आपको इस स्थिति में भी ध्यान रखे की आवश्यकता है, क्योंकि अभी आपके अपने से अधिक या कम उम्र के जातक के साथ संबंधों में आगे बढ़ने की संभावना है, या वर्तमान में शुरू हुए रिश्तों का भविष्य अनिश्चित होने की संभावना है। इस स्थिति में खासकर विवाह संबंधी निर्णय लेने से बचें।
  12. मीन लव राशिफल: जो लोग पहले से ही संबंधों में हैं, उनके बीच शुरूआत में कम्यूनिकेशन होगा और प्रेम की अभिव्यक्ति में आप सामने वाले को प्रभावित कर सकेंगे, जिससे आप रिश्ते में अधिक घनिष्ठता की उम्मीद कर सकते हैं। कार्यस्थल पर भी विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ निकटता बढ़ने की संभावना है। सप्ताह के मध्य में, प्रियपात्र के साथ किसी नजदिकी स्थान पर घूमने की योजना बन सकती है।
     

Aaj Ka Rashifal- Get Today's Rashifal In Hindi, Daily Rashifal, Dainik Rashifal today horoscope, and Daily Zodiac Forecast for every Zodiac Sign at Times Now Navbharat

अगली खबर