Without Baking Cheesecake Recipe: अब बिना ओवन के चीज केक बनाना हुआ बिल्कुल आसान, ट्राई करें ये टिप्स

Without Baking Cheesecake Recipe: ज्यादातर हर पार्टी में एक ही तरह का केक बनाया जाता है, लोग इससे काफी बोर भी हो जाते हैं। हम आपके लिए लाए हैं चीज केक, इसे आप बिना बेक किए भी बना सकते हैं।

चीज़ केक बनाने की रेसिपी
चीज़ केक बनाने की रेसिपी  |  तस्वीर साभार: BCCL

 Without Baking Cheesecake Recipe: कई बार ऐसा होता है कि आप कुछ नया बनाना चाहते हैं, लेकिन कोई तरकीब नहीं सूझती है। अगर घर में पार्टी हो और आप अलग तरह का केक बनाना चाहते हैं, तो इस पार्टी में बनाएं आसान तरीके से चीज़ केक। ये खाने में सभी का काफी पसंद आता है। इस केक को बनाने की सारी सामग्री आसानी से बाजार में मिल जाती है। चीज़ केक को सजाने के लिए हम किसी भी फल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां आप देख सकते है, साधारण तरीके से चीज केक बनाने की रेसिपी वीडियो। 
 
चीज़ केक बनाने की सामग्री: बिस्कुट-3 कप, स्वाद के लिए- दालचीनी, इलायची या बटर, पिसे हुए बिस्कुट में मिलाने के लिए बटर- 1 कप, क्रीम चीज़- 2 कप, पिसी हुई चीनी-1/2 कप, व्डिप्पड क्रीम- 3 कप, नींबू का रस- 2 चम्मच, घिसा हुआ नींबू का छिलका-1/2 चम्मच 

चीज़ केक बनाने की विधि: चीज़ केक बनाने के लिए सबसे पहले कोई भी साधारण बिस्कुट अच्छी तरह पीस लें। जब वह अच्छी तरह पिस जाए, तो उसमें थोड़ा सा बटर डालकर, उसे अच्छी तरह मिला लें। फिर एक बर्तन में थोड़ा सा बटन लगाकर, पिसे से हुए बिस्कुट को अच्छी तरह हाथों से फैला दें। अब उसे 30 मिनट के लिए फ्रीज में रख दें। एक बर्तन में व्हिप्पड क्रीम को अच्छी तरह मिला लें और उसमें पिसी हुई चीनी, नींबू का रस, घिसा हुआ नींबू का छिलका डालकर अच्छी तरह मिला लें। इसे डालने से उसकी मिठास बराबर बनी रहती है। जब ये अच्छी तरह मिला जाए, तो बनाए गए बिस्कुट की लेयर के ऊपर उसे फैला दें। अच्छी तरह फैलाने के बाद, उसे चार घंटे के लिए फ्रीज में रख दें। कुछ घंटे के बाद आप देखेंगे कि चीज़ केक बनकर तैयार है, तो इस तरह से हम बहुत ही आसानी से चीज केक बना सकते हैं।

अगली खबर