Strawberry Milkshake Recipe: स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक से बच्चे का मूड करिए फ्रेश, ये रही टेस्टी रेसिपी

Strawberry Milkshake Recipe: अगर आपका बच्चा आपसे नाराज हो गया है और आप उसे बिना किसी खिलौने के मनाना चाहते हैं, तो उसके लिए आप स्ट्रॉबेरी का फ्रेश मिल्कशेक बना सकती हैं, जिससे बच्चे का मूड एकदम फ्रेश हो जाएगा। 

Strawberry Milkshake Recipe
Strawberry Milkshake  
मुख्य बातें
  • पहले स्ट्रॉबेरी और ड्राईफ्रूट्स का पल्प करें तैयार
  • मीठे के लिए शहद का करें इस्तेमाल
  • ठंडा करने के लिए आइसक्यूब डाल सकती हैं

Strawberry Milkshake Recipe: स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक बच्चों को बहुत पसंद होता है। दरअसल, इसका स्वाद बच्चों का मूड अच्छा कर देता है। ऐसे में अगर आपका बच्चा किसी बात को लेकर आपसे रूठ गया है और आप उसे किसी तरह मनाना चाहती हैं, तो ये स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। दरअसल, ये मिल्कशेक स्वाद में तो अच्छा होता ही है, साथ ही हेल्थ के लिए भी अच्छा होता है। ऐसे में  यदि आपको बिना किसी खर्च के अच्छी तरह से अपने बच्चे का मूड फ्रेश करना है, तो उसको ये स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक बनाकर दीजिए। आज इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं स्ट्रॉबेरी मिल्शेक के टेस्टी एंड हेल्दी रेसिपी के बारे में, तो चलिए जानते हैं-

बच्चे को मूड ठीक करने के लिए उसके लिए बनाएं स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक 

मुख्य सामग्री

  • 1 कप स्ट्रॉबेरी
  • 1 कप ठंडा दूध
  • 5 बड़ी चम्मच चीनी

Also Read: Rava Idli हल्का नाश्ता करने के लिए परफेक्ट है सूजी की इडली, घर पर आसानी से ऐसे करें तैयार

स्टैप वन

स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक बनाने के लिए सबसे पहले मिक्सर ग्राइंडर में फ्रैश स्ट्रॉबेरी डाले। फिर इसके साथ आप चीनी की बजाय शहद डाल सकती हैं, वो ज्यादा फायदेमंद रहेगा। फिर इस सामग्री डालकर इसका एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। ध्यान रखें इसमें चीनी न डालें, क्योंकि दूध और स्ट्रॉबेरी में कुछ नेचुरल मिठास होती है, वहीं अगर आपको और मीठा चाहिए, तो इसके लिए शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

स्टैप 2

इस बाद एक सर्विंग गिलास में स्ट्रॉबेरी के इस पल्प को डालें, फिर इसमें एक कप ठंडा दूध डालें। अब इसे चम्मच से अच्छी तरह से मिला लें। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि स्ट्रॉबेरी के पल्प को दूध में अच्छे से मिलाएं, अन्यथा इसका स्वाद इतना नहीं आएगा, इसलिए इस मिश्रण को अच्छे से मिला लें। 

Also Read: Kaju Kulfi Recipe गर्मियों में ले ठंडी का मजा, घर पर बनाएं सबके मनपसंद काजू की कुल्फी, जानें रेसिपी

स्टैप 3

अब दूध और स्ट्रॉबेरी के मिश्रण में आप बर्फ के एक-दो टुकड़े भी डाल सकती हैं। इसके अलावा इसमें ड्राईफ्रूट्स डाल सकती हैं। फिर आखिर में ऊपर से रंग-बिरंगी चैरी डालिएं और लीजिए तैयार है ठंडा-ठंडा स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक। अब इसे अपने बच्चे को पिलाएं और फिर देखें कैसे इस शेक की तरह आपके बच्चे का मूड भी एकदम फ्रेश हो जाता है। 

अगली खबर