Recipe Tips: एक जैसा खाना खाकर हो गए हैं बोर, बनाएं टेस्टी आलू चीज सैंडविच, जानिए रेसिपी

How To Cook Cheese Sandwich Recipe: आलू से बनी कोई भी डिश हर किसी को पसंद होती है। इस बार कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो आलू और ब्रेड से बनी आलू चीज सैंडविच जरूर ट्राई करें। यह काफी आसान सी रेसिपी है।

Recipe tips in Hindi
Potato Cheese Sandwich  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आलू चीज सैंडविच बनाना काफी आसान होता है
  • यह झटपट से तैयार हो जाता है
  • इसे बनाने के लिए ज्यादा समय की भी जरूरत नहीं है

Potato Cheese Sandwich Recipe: हर दिन एक जैसे नाश्ता करके हर कोई बोर हो जाता है। सुहाना मौसम है और ऐसे में वहीं पुराना नाश्ता मन को नहीं भाता है। ऐसे में जरूरी है कुछ नया और टेस्टी ट्राई किया जाए, तो आज हम बताने जा रहे हैं आलू से बने सैंडविच रेसिपी के बारे में। यह आपने कई बार खाया होगा, लेकिन इस बार कुछ अलग अंदाज से बनाकर ट्राई करें। इस बार आलू चीज सैंडविच बना कर सबका मन खुश कर दें। चीज सैंडविच का स्वाद दो गुना बढ़ा देगा। आलू चीज सैंडविच बनाना काफी आसान है। यह झटपट से तैयार हो जाता है। इसे बनाने के लिए ज्यादा समय की भी जरूरत नहीं है। तो आइए जानते हैं इस आसान सी आलू चीज सैंडविच की रेसिपी के बारे में...

Also Read- Kitchen Tips: लंबे समय के लिए जा रहे हैं कहीं बाहर तो बदबू व मच्छर से इस तरह से रखें फ्रिज को सुरक्षित

इन सामग्री की पड़ेगी जरूरत
 
बॉईल आलू, ब्रेड स्लाइस, लहसुन की कलियां, अदरक, हरी मिर्च, भुना ज़ीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, गर्म मसाला पाउडर, धनिया पाउडर, अमचूर पाउडर या चाट मसाला, काली मिर्च पाउडर, नमक, चीज क्यूब, टोमेटो केचप, बटर, ऑयल सामग्री की जरूरत पड़ेगी।

Also Read- Parenting Tips: बच्चों को स्कूल जाने से पहले इस नाश्ता करने के लिए कैसे मनाएं, खुशी- खुशी करेंगे ब्रेकफास्ट

जानिए बनाने की विधि

चीज आलू टोस्ट सैंडविच बनाने के लिए, एक साफ, सूखी सतह पर 2 ब्रेड स्लाइस रखें। हर ब्रेड स्लाइस पर मक्खन और हरी चटनी लगाएं। एक मक्खन-चटनी वाली ब्रेड स्लाइस पर मिश्रण का एक भाग फैलाएं और उस पर समान रूप से 3 टमाटर के स्लाइस और 2 प्याज के स्लाइस रखें। इसे ब्रेड की एक और स्लाइस के साथ कवर करें, जिसमें मक्खन-चटनी वाली साइड नीचे की तरफ हो और हल्के से दबाएं। इस पर समान रूप से मक्खन फैलाएं। सैंडविच टोस्टर को मक्खन का उपयोग करके दोनों तरफ से लगा लें।

सैंडविच टोस्टर में सैंडविच रखें और मध्यम आंच पर सैंडविच दोनों तरफ से भूरा और कुरकुरा होने तक पकाएं। उस पर समान रूप से 2 टेबल-स्पून चीज़ छिड़कें। एक तेज चाकू का उपयोग करके 6 बराबर टुकड़ों में काटें। 3 और टोस्ट बनाने के लिए विधि क्रमांक 1 से 6 दोहराएं। टमॅटो कैचप और हरी चटनी के साथ चीज़ आलू टोस्ट सैंडविच को तुरंत परोसें।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

अगली खबर