Banana Egg Roll : सुबह की चाय के साथ लें स्पेशल बनाना एग रोल, पढ़ें पूरी रेसिपी

banana egg roll recipe : सुबह की चाय के साथ अगर कुछ बढ़िया टेस्टी खाने को मिल जाए तो पूरा दिन बन जाता है। आज हम सीखेंगे कैसे बनाएं घर पर बढ़ियां बनाना एग रोल।

Simple banana egg roll recipe tea time snacks
banana egg roll 

हर रोज सुबह खाली चाय पी-पी कर आप बोर हो गए हैं तो आज हम आपको बताएंगे कैसे घर पर चाय के साथ मस्त टेस्टी बनाना एग रोल बनाएं, चलिए जानते हैं पूरी रेसिपी।

इसके लिए सबसे पहले आपको एक कटोरी में एक अंडे को तोड़ कर उसमें आधा चम्मच चीनी का पाउडर डालें और दो चम्मच के करीब दूध अब इसे अच्छी तरह से मिला लें। अब एक ब्रेड लेकर क‍िनारों और ब्रेड को अच्छी तरह से बेलन से बेलकर पतला कर लें और उसे एक तरफ रख लें।

अब स्टफिंग बनाने के लिए पके हुए केले को पतला-पतला काट लें फिर अपना फ्राई पैन गर्म करें और उसमें आधा चम्मच घी डालकर केले को अच्छे से पका लें। अब केलों को ब्रेड पर रखकर उसके आसपास अपने अंडे वाले पेस्ट से कोटिंग करें और रोल की तरह रोल कर लें। 

अब फिर से पैन को गर्म करें और उसमें थोड़ा सा भी डाल कर अपने रोल्स को अच्छे से गोल्डन होने तक सेंक लें। अब प्लेट में निकाल कर उसके ऊपर शुगर आइसिंग कर लें। आपका बनाना एग रोल तैयार अब आप इसका चाय के साथ आनंद ले सकते हैं।

अगली खबर