AIIMS Recruitment 2022: एम्‍स भोपाल ने 100 पदों के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन प्रक्रिया समेत दूसरी डिटेल

AIIMS Bhopal Recruitment 2022: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), भोपाल ने अलग अलग पदों के आवेदन मंगाए हैं। इच्‍छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

AIIMS Bhopal Recruitment
AIIMS Bhopal Recruitment 
मुख्य बातें
  • इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 100 रिक्‍त पदों को भरा जाएगा
  • प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर समेत अन्‍य पदों पर होगी भर्ती
  • 12 जून 2022 तक कर सकते हैं पदों के लिए आवेदन

AIIMS Bhopal Recruitment 2022: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), भोपाल ने विभिन्न संकाय पदों के लिए भर्ती निकाली है। इसके लिए अधिसूचना भी जारी की गई है। इच्छुक उम्मीदवार एम्स भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 100 पद भरे जाएंगे। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम 12 जून, 2022 है।

इन पदों पर होगी भर्ती 
प्रोफेसर: 29 पद
अतिरिक्त प्रोफेसर: 14 पद
एसोसिएट प्रोफेसर: 28 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 29 पद

भर्ती के लिए पात्रता मानदंड
प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक के पास स्नातकोत्तर योग्यता होनी चाहिए। साथ ही संबंधित विषय / विषय में एमडी / एमएस या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता होनी चाहिए।
एडिशनल प्रोफेसर के लिए आवेदक के पास एम.डी./एम.एस. की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही विशेषज्ञता के विषय में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में दस साल का शिक्षण और/या शोध का अनुभव या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता होनी चाहिए।

भर्ती के लिए आयु सीमा
प्रोफेसर / अतिरिक्त प्रोफेसर के लिए अधिकतम आयु सीमा 58 वर्ष से अधिक नहीं।
एसोसिएट प्रोफेसर / सहायक प्रोफेसर के लिए आयु सीमा 50 वर्ष से अधिक नहीं। 

जानिए कितना देना होगा आवेदन शुल्‍क
एम्‍स भोपाल भर्ती 2022 के तहत आवेदन करने के लिए आवेदकों को निर्धारित आवेदन शुल्‍क का भी भुगतान करना होगा। ये अलग अलग श्रेणी के अनुसार है। सामान्य/ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 2,000 रुपये है। वहीं एससी/एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। सरकारी नियम के तहत इसमें छूट भी दी जाएगी। 

अगली खबर