AIIMS Recruitment 2022: एम्‍स में 132 पदों के लिए निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन

AIIMS Recruitment 2022: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), रायपुर ने भर्ती निकाली है। इसके जरिए सीनियर रेजिडेंट के पदों पर नियुक्ति की जाएगी। आवेदन के लिए एम्‍स के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

AIIMS Recruitment 2022
AIIMS Recruitment 2022 
मुख्य बातें
  • सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए निकाली गई भर्ती
  • 132 सीटों के लिए होंगी नियुक्तियां
  • आवेदन शुल्‍क का भी करना होगा भुगतान

AIIMS Recruitment 2022: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), रायपुर ने सीनियर रेजिडेंट (गैर-शैक्षणिक) के पद के लिए भर्ती निकाली है। इसके जरिए कुल 132 सीटों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया 5 फरवरी से शुरू हो चुकी है। आवेदन की आखिरी तारीख 15 फरवरी, 2022 है। 

कुल पदों में अलग अलग श्रेणियों को विभाजित किया गया है। इसके तहत 39 सीटें अनारक्षित श्रेणी के लिए हैं, जबकि 12 रिक्तियां ईडब्ल्यूएस के लिए हैं। ओबीसी वर्ग के लिए 44 पद, एससी के लिए 24 पद और एसटी वर्ग के लिए 13 रिक्तियां हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 39 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

योग्‍यता 
एम्‍स में विभिन्‍न पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास स्नातकोत्तर मेडिकल डिग्री, जैसे एमडी, एमएस, या डीएनबी, या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में डिप्लोमा होना आवश्यक है।

कैसे करें अप्‍लाई 

  • पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एम्स रायपुर की आधिकारिक वेबसाइट  aiimsraipur.edu.in पर जाना होगा।
  • अब होमपेज पर भर्ती प्रक्रिया के एक्टिव लिंक पर क्लिक करें।
  • आवश्यक विवरण दर्ज करके और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके आवेदन पत्र भरें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • भविष्य में उपयोग के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट लें।

देना होगा आवेदन शुल्‍क
एम्स रायपुर भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करते समय उम्मीदवारों को एक निर्धारित आवेदन शुल्‍क चुकाना होगा। सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये तय की गई है। वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है। जबकि PWBD श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। उम्मीदवार यहां दिए गए खाता विवरण में एनईएफटी के माध्यम से शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। बैक ऑफ इंडिया का नाम, शाखा टाटीबंध, रायपुर, खाता धारक का नाम एम्स, रायपुर खाता संख्या 936320110000024, IFSC BKID0009363, MICR कोड 492013010। अधिक जानकारी के लिए एम्‍स रायपुर के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। 

अगली खबर