बिहार पुलिस भर्ती 2020:  551 सिपाही पदों के लिए आवेदन करें, csbc.bih.nic.in पर- जानें अहम तारीखे और जरुरी बाते

Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस ने सिपाही पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं योग्य उम्मीदवार CSBC की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अन्य विवरण यहां देखें।

Bihar Police Recruitment 2020
पुरुष और महिला उम्मीदवार पद के लिए आवेदन कर सकते हैं (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कॉन्स्टेबल, CSBC ने सिपाही पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार बिहार पुलिस की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 अगस्त, 2020 तक है, यह भर्ती अभियान 551 पदों को भरेगा।

उम्मीदवारों को वेतनमान 5200-20,200 रुपये + ग्रेड पे रुपये 2000 / - स्तर के तहत होगा। पुरुष और महिला उम्मीदवार पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे देखें-

बिहार पुलिस सिपाही पद: महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन की आरंभिक तिथि: 3 जुलाई, 2020
आवेदन की अंतिम तिथि: 3 अगस्त, 2020

बिहार पुलिस सिपाही पद: रिक्ति विवरण-

होम गार्ड: 301 पद
फ्रेशर्स: 250 पोस्ट

बिहार पुलिस सिपाही पद: पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

जिन उम्मीदवारों ने भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 या इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए। होमगार्ड के लिए, उम्मीदवारों की आयु 24 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आधिकारिक अधिसूचना यहां देखें।

बिहार पुलिस सिपाही पद: आवेदन शुल्क-
सामान्य, ओबीसी, और ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 450 / - रुपये का भुगतान करना होगा और एससी और एसटी वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को 112 / - रुपये का भुगतान करना होगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार बिहार पुलिस की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।
 

अगली खबर