BECIL Recruitment Notification 2022: आईटीआई पास और बीटेक वालों के लिए शानदार जॉब का मौका, जल्दी करें आवेदन

BECIL Jobs: बेसिल ने सॉफ्टवेयर डेवलपर और एचवीएसी (एसी) ऑपरेटर पद पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर इच्‍छुक उम्‍मीदवार 27 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं...

Recruitment in BECIL for ITI pass and B.Tech
बीईसीआईएल भर्ती 2022  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ग्रेजुएट उम्‍मीदवार कर सकते हैं आवेदन
  • बेसिल ने अपनी बेवसाइट पर जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन
  • दोनों पदों पर है शानदार पे-स्‍केल

BECIL Job Notification: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (बीईसीआईएल) ने भर्ती निकाली हैं। ये पद 'सॉफ्टवेयर डेवलपर' और 'एचवीएसी (एसी) ऑपरेटर' के हैं। इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों का सलेक्‍शन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा किया जाएगा। आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बेसिल की आधिकरिक वेबसाइट becil.com या becil.com/vacancies के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

जानें, वैकेंसी की डिटेल्स

बेसिल द्वारा अपनी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, सॉफ्टवेयर डेवलपर पद के लिए पांच और एचवीएसी (एसी) ऑपरेटर पद के लिए रिक्तियां हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए 27 मार्च 2022 तक का समय दिया गया है। उम्‍मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार पूरे नोटिफिकेशन को ध्यान से जरूर पढ़ें।

Also Read - आयकर विभाग में कई पदों पर निकली भर्ती, वेतन है शानदार

आवेदन के लिए यह है एजुकेशन जरूरी

अगर आप सॉफ्टवेयर डेवलेपर पद पर आवेदन करने की सोच रहे हैं तो, आपको किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीटेक के साथ 4 साल का कार्य अनुभव या एमटेक के साथ 2 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए। वहीं एमएससी (आईटी) कंप्यूटर साइंस के साथ 5 साल का कार्य अनुभव रखने वाले उम्‍मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक ही होनी चाहिए। एचवीएसी (एससी) ऑपरेटर पद पर आवेदन करने के लिए एचवीएसी इंजीनिरिंग या मैकेनिकल इंजीनिरिंग में आईटीआई सर्टिफिकेट होना जरूरी है। साथ ही, आयु सीमा 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इन दोनों पदों पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार, अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Direct Link to Apply - https://becilregistration.com/Home/ListofExam.aspx

ऐसे करें इन पदों पर आवेदन

इन दोनों पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको बेसिल की आधिकारिक वेबसाइट becil.com/vacancies पर जाना होगा। यहां होम पेज पर 'करियर' सेक्शन में जाएं। अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करें। यहां पर आपको 'आवेदन कैसे करें' सेक्‍शन में आवेदन प्रक्रिया की पूरी जानकारी मिलेगी, इसे जरूर पढ़े। इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरकर, आवेदन शुल्क और संबंधित डॉक्यूमेंट्स सबमिट करें। यहां से आपको आवेदन की एक स्लिप मिलेगी। जिसे आप अपने पास सुरक्षित रखें।

Also Read - भारतीय सेना में 191 वैकेंसी की घोषणा-यहां जानें भर्ती पात्रता

शानदार है पे-स्‍केल

बेसिल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सॉफ्टवेयर डेवलपर्स के पद पर सेलेक्‍ट होने वाले उम्‍मीदवारों को 60,000 रुपये से 75,000 रुपये तक का मासिक वेतन दिया जाएगा। वहीं एचवीएसी (एसी) ऑपरेटरों को प्रति माह 17,693 रुपये का वेतन मिलेगा।

अगली खबर