BSUSC ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकाली 4638 भर्तियां, उम्मीदवार जल्द कर सकेंगे आवेदन

बेरोजगारी के इस  दौर में बिहार सरकार ने अपने यहां असिस्टेंट प्रोफेसर की 4638 भर्तियां निकाली हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऐसे कर सकते हैं आवेदन

sarkari noukri 2020
सरकारी नौकरी 2020 

नई दिल्ली : बिहार सरकार में सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। बिहार में लंबे समय से खाली पड़े असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों को शीघ्र ही भरा जाएगा। बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग (BSUSC) ने अपने यहां खाली पड़े सहायक प्राध्यापकों के पदों पर 4638 भर्तियां निकाली हैं।

इस पद के लिए जो भी योग्य उम्मीदवार हैं वह बिहार विश्ववद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट http://bsusc.bihar.gov.in पर जाकर या sarkariresult.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार 23 सितंबर 2020 से 2 नवंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

जाने किस विषय में कितने पद 

राजभवन के निर्देशानुसार मनोविज्ञान विषय में सबसे अधिक 424 पद, अर्थशास्त्र में 368 पद, इतिहास में 316 पद,हिंदी में 292, राजनीति विज्ञान में 280, अंग्रेजी में 253, होम साइंस में 83 पदों पर भूगोल में 142 पदों पर और इसके साथ ही फीजिक्स,कैमिस्ट्री,बायो और बोटेनी के कुल विषयों पर 300 से अधिक पदों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी की गयी है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 23 सितंबर से आवेदन कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन 

बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग (BSUSC) के असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आप BSUSC के ऑफिशियल वेबसाइट http://bsusc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। 

शैक्षणिक योग्यताएं

इस पद के आवेदन के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री होना अति आवश्यक है। इसके साथ आपका नेट क्वालिफाइ होना चाहिए।

महत्वपूर्ण तारीख

23 सितंबर 2020 से आवेदन शुरु हो रहा है। 2 नवंबर 2020 को रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन है। परीक्षा तिथि व एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि अभी जारी नहीं किया गया है। परीक्षा तिथि घोषित होते ही सूचित कर दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क 

बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग द्वारा किसी भी कैटेगिरी से संबंधित आवेदन शुल्क अभी जारी नहीं किया गया है। BUSUS की ओर से दिशा-निर्देश जारी होते ही सूचित कर दिया जाएगा।

अगली खबर