BPSC ने एसोसिएट प्रोफेसर के 137 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

BPSC Recruitment 2020: बीपीएससी ने एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल साइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

BPSC Recruitment 2020
BPSC ने एसोसिएट प्रोफेसर के 137 पदों पर निकाली वैकेंसी 

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने एसोसिएट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वें बीपीएससी की ऑफिशियल साइट bpsc.bih.nic.in पर जा कर सकते हैं। बीपीएससी के जरिए 137 पदों पर भर्ती की जाएगी। पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 सितंबर, 2020 तक है। वहीं इन पदों उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

बिहार सरकार के तहत इंजीनियरिंग कॉलेज विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में सिविल इंजीनियरिंग /इलेक्ट्रिकल पदों के लिए भर्ती की जाएगी। वहीं उम्मीदवार इन पदों से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल यहां देख सकते हैं।

BPSC Recruitment 2020: महत्वपूर्ण तिथि

  1. आवेदन करने की तिथि- 25 अगस्त 2020
  2. आवेदन की अंतिम तिथि- 11 सितबंर 2020
  3. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि-16 सितंबर 2020
  4. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि- 23 सितंबर 2020
  5. आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि- 30 सितबंर 2020

वैकेंसी डिटेल
एसोसिएट प्रोफेसर (इलेक्ट्रोनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग)-17 पोस्ट
एसोसिएट प्रोफेसर (सिविल इंजीनियरिंग)-120 पोस्ट

शैक्षिक योग्यता
एसोसिएट प्रोफेसर (इलेक्ट्रोनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग)- इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में पीएचडी और इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में फर्स्ट क्लास या फिर उसके समकक्ष बैचलर या फिर मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। आप चाहे तो ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

एसोसिएट प्रोफेसर (सिविल इंजीनियरिंग)- सिविल इंजीनियरिंग में पीएचडी और फर्स्ट क्लास में पीएचडी या सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक या मास्टर स्तर के समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क
सामान्य/ ओबीपी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये और एससी/एसटी वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों और बिहार की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये भुगतान करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल साइट पर जा सकते हैं।

अगली खबर