BPSC Recruitment 2022: बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर के 208 पदों पर भर्ती, bpsc.bih.nic.in पर करें अप्लाई

BPSC Assistant Professor Notification 2022: बिहार लोक सेवा आयोग में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 28 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

bpsc assistant professor recruitment 2022, bpsc assistant professor notification, bpsc assistant professor eligibility, bpsc assistant professor qualification,
बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए 28 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं। 
मुख्य बातें
  • बिहार में सरकारी नौकरी का मौका
  • असिस्टेंट प्रोफेसर के 208 पदों पर होगी भर्ती
  • bpsc.bih.nic.in पर 28 सितंबर तक करें अप्लाई


BPSC Assistant Professor Recruitment 2022: बिहार में सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छा अवसर है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी बिहार में सरकारी नौकरी के लिए आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 28 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 सितंबर से शुरू की गई है। 

BPSC Assistant Professor Vacancy 2022: किसके लिए कितने पद

आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के 208 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 83 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 21 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 34 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 38 पद, पिछड़ा वर्ग के लिए 24 पद और पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए 6 पद शामिल हैं।

BHEL Recruitment 2022: इंजीनियर ट्रेनी और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर निकली नौकरी, 4 अक्टूबर तक करें अप्लाई

BPSC Assistant Professor Eligibility: क्या होनी चाहिए योग्यता

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में बीई / बीटेक / बीएससी/ बीएस या एमई / एमटेक / एमएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 22 साल निर्धारित की गई है। बिहार में इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन स्तर 10 के तहत 57700 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

ITBP Bharti 2022: आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

BPSC Assistant Professor Job 2022: ऐसे होगा चयन 

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए चयन एकेडमिक रिकॉर्ड और रिसर्च परफॉर्मेंस, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में 40 अंकों के 80 सवाल पूछे जाएंगे और इसके लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 28 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ‌इसके लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 750 रुपए शुल्क जमा करना होगा। हालांकि, बिहार राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला अभ्यर्थियों को 200 रुपए शुल्क देना होगा। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

अगली खबर