Coal India Recruitment 2021: कोल इंडिया लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी बनने का मौका, 588 पदों पर होगी भर्ती

Coal India recruitment 2021 : बीई /बीटेक/ बीएससी (इंजीनियरिंग) किए हुए छात्रों के लिए बेहतरीन मौका है। वे कोल इंडिया लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में करियर की शुरुआत कर सकते हैं।

Coal India Recruitment 2021, कोल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2021, Coal India Limited vacancy 2021
कोल इंडिया लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी के 588 पद (i-stock) 
मुख्य बातें
  • कोल इंडिया लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी की रिक्तियां हैं, कुल 588 पदों पर भर्ती होगी।
  • इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं, जबकि अंतिम ति​थि 9 सितंबर है।
  • इच्छुक उम्मीदवार Coalindia.in के माध्यम से कर आवेदन कर सकते हैं।

Coal India Recruitment 2021 : कोल इंडिया लिमिटेड ने विज्ञप्ति जारी कर मैनेजमेंट ट्रेनी यानी प्रबंधन प्रशिक्षु के लिए आवेदन मंगाए हैं। कुल 588 रिक्तियां हैं, जिन पर ऑनलाइन आवेदन मान्य होंगे। इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं जिन पर 9 सितंबर 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट Coalindia.in के माध्यम से आवेदन किए जा सकते हैं। ऐसे में जिन छात्रों ने इंजीनियरिंग में पढ़ाई की है उनके लिए करियर शुरू करने का अच्छा मौका है। इच्छुक छात्र नीचे शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा जरूर देखें। इसके अलावा Coal India Recruitment 2021 के तहत कुल 6 तरह के ट्रेड में अप्लाई करने का मौका मिलेगा, जिनका विवरण नीचे है-

Coal India Recruitment 2021 - Educational Qualification, कोल इंडिया में आवेदन की शैक्षणिक योग्यता

जिओलॉजी ट्रेड के लिए छात्रों के पास 60 प्रतिशत अंकों से जिओलॉजी में एमएससी /एमटेक या एप्लाइड जिओलॉजी होना चाहिए, जबकि अन्य सभी ट्रेड के लिए  संबंधित ब्रांच में 60 प्रतिशत अंकों के साथ बीई /बीटेक/ बीएससी (इंजीनियरिंग) होना चाहिए।

Coal India Recruitment 2021 - Age Limit, कोल इंडिया में आवेदन की आयु सीमा

4 अगस्त, 2021 को अनारक्षित आवेदकों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के लिए अधिकतम आयु में छूट का प्रावधान है।

ट्रेड के नाम

Coal India Recruitment 2021 के तहत आप 6 तरह के ट्रेड में अप्लाई कर सकते हैं-

  • माइनिंग
  • इलेक्ट्रिकल
  • मैकेनिकल
  • सिविल
  • इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग
  • जिओलॉजी

ध्यान रहे, मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं, जिन पर 9 सितंबर 2021 तक आवेदन किए जाएंगे। इन वैकेंसी के लिए एससी, एसटी व पीडब्ल्यूडी के लिए कोई शुल्क नहीं है, जबकि अन्य वर्ग को कुल 1180 रुपये जमा करने होंगे। यदि चयन प्रक्रिया की बात करें, तो उम्मीदवारों के पास गेट-2021 स्कोर कार्ड का होना भी जरूरी है, क्योंकि इसी के आधार पर आवेदकों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

अगली खबर