Delhi Police Bharti 2022: दिल्ली पुलिस का नोटिफिकेशन जारी, होने जा रही सैकड़ों पदों पर भर्ती

Delhi Police Job 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) की भर्ती के लिए प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करने जा रहा है, उम्मीदवार यहां से अंतिम तिथि सहित संबंधित हर जानकारी चेक कर सकते हैं,

delhi police head constable recruitment 2022
दिल्ली पुलिस का नोटिफिकेशन जारी, भरे जाएंगे 800 पद 
मुख्य बातें
  • दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल की बंपर भर्ती होने जा रही है।
  • इस भर्ती अभियान के जरिये 800 से ज्यादा पद भरे जाएंगे
  • उम्मीदवारों को 16 जून से पहले आवेदन करना होगा।

Staff Selection Commission (SSC) Head Constable (Ministerial) Vacancy 2022: पुलिस विभाग में कांस्टेबल की नौकरी करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर आई है। मिली सूचना के ​अनुसार, कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) बहुत जल्द दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) की भर्ती के लिए प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। इस भर्ती अभियान के जरिये 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती की जानी है।

Delhi Police Head Constable Job - केवल ऑनलाइन आवेदन मान्य

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा की जाने वाली इस भर्ती में देश भर के युवा आवेदन कर सकेंगे। ध्यान रहे, दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए केवल ऑनलाइन मोड से आवेदन मान्य होंगे, पत्राचार यहां बिल्कुल भी मान्य नहीं किया जाएगा, इसके अलावा रीजनल कार्यालय में भी जाकर आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Delhi Police Head Constable Exam - कंप्यूटर आधारित होगी परीक्षा

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस भर्ती 2022 के तहत कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन इसी साल सितंबर माह में किया जाएगा। आवेदकों के सामने दो भाषाओं में पेपर देने का विकल्प होगा - हिंदी और अंग्रेजी। इस परीक्षा तिथि की जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी, बता दें, इच्छुक उम्मीदवार 16 जून, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

Read More - इस राज्‍य में पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल के 1600 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती

Delhi Police Head Constable Eligibility - शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा

इस भर्ती के तहत पुरुषों के लिए 559 पद भरे जाएंगे, जबकि महिलाओं के लिए 276 पद निर्धारित हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों के पास 10+2 या समकक्ष परीक्षा का सर्टिफिकेट होना चाहिए। इन पदों के लिए 18 से 25 वर्ष के आयु वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, ध्यान रहे आयु की गणना 1 जनवरी, 2022 के आधार पर की जाएगी।

Delhi Police Head Constable Salary - आकर्षक होगी सैलरी

वेतन की बात करें, तो चयनित आवेदकों को लेवल-4 के तहत 25500-81100 रुपये प्रतिमाह दिए जाने का प्रावधान है। अधिक जानकारी व अप्लाई के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जा सकते हैं।

अगली खबर