Latest Govt jobs 2022 : सरकारी नौकरी का खुला पिटारा, बैंक, हेल्थ, पुलिस और अन्य विभागों में बंपर वैकेंसी 

Sarkari naukari latest notification 2022 : बढ़ती बेरोजगारी के बीच कई राज्यों से सरकारी नौकरी के लिए बंपर वैकेंसी आई है। यह बेरोजगारों के लिए बड़ी राहत है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

Govt jobs sarkari naukari 2022 notification
बंपर सरकारी नौकरी (तस्वीर-istock) 

देश में बढ़ती बेरोजगारी के बीच कई राज्यों से सरकारी नौकरी को लेकर अच्छी खबर आ रही है। बिहार में हेल्थ अधिकारी के 4050 पदों के लिए भर्ती अभियान चलाया गया है। वहीं मध्य प्रदेश में डेंटल सर्जन, यूपी पुलिस में रेडियो वर्कशॉप स्टाफ, भारतीय रिजर्व बैंक, राजस्थान के बिजली विभाग में भर्ती के लिए विज्ञापन निकाले गए हैं। इसके लिए आवेदन करने की तारीख और प्रक्रिया का ऐलान कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

बिहार में हेल्थ ऑफिसर की बंपर भर्ती

स्टाफ हेल्थ सोसाइटी, बिहार (SHSB) ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार SHSB की आधिकारिक वेबसाइट Statehealthsocietybihar.org पर 3 मार्च शाम 6.00 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 4050 पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी  को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, भारत सरकार के अनुमोदन के अधीन संकेतकों के आधार पर 25,000 रुपए प्रति माह मानदेय प्लस परफॉर्मेंस के आधार पर 15,000/- प्रति माह इनसेंटिव मिलेगा।

मध्य प्रदेश में डेंटल सर्जन भर्ती परीक्षा 2022

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने डेंटल सर्जन भर्ती परीक्षा 2022 के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 14 मार्च, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। MPPSC डेंटल सर्जन परीक्षा 2022 कुल 193 पदों के लिए परीक्षा 22 मई को आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड 7 मई को जारी किया जाएगा। परीक्षा भोपाल, ग्वालियर, इंदौर और जबलपुर के केंद्रों पर लिखित परीक्षा OMR-आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। 

यूपी पुलिस भर्ती 2022

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) लखनऊ या यूपी पुलिस ने रेडियो वर्कशॉप स्टाफ के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। अपेक्षित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 28 फरवरी 2022 तक या उससे पहले यूपी पुलिस uppbpb.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। यूपी पुलिस ने 20 जनवरी 2022 को हेड रेडियो ऑपरेटर या हेड मैकेनिक ऑपरेटर और सहायक ऑपरेटर या डायरेक्टर के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिंक को पहले ही एक्टिव कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस रेडियो कैडर 2022 में करीब 2400 से अधिक रिक्तियां उपलब्ध हैं। कुल 936 रिक्तियां हेड रेडियो ऑपरेटर या हेड मैकेनिक ऑपरेटर के लिए हैं, 1374 रिक्तियां सहायक ऑपरेटर / निदेशक के लिए और 124 रेडियो रिक्तियां वर्कशॉप स्टाफ के लिए हैं।

आरबीआई में सहायकों की भर्ती

भारतीय रिजर्व बैंक ने 950 पदों के लिए सहायक भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। सभी पात्र उम्मीदवार जो बैंक की इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और पात्रता को पूरा करते हैं। वे 17 फरवरी 2022 से 08 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

राजस्थान में बिजली विभाग में टेक्निकल हेल्पर की भर्ती

राजस्थान विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने टेक्निकल हेल्पर III के पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। जो इस विद्युत विभाग की भर्ती परीक्षा में रुचि रखते हैं और पात्रता को पूरा करते हैं। वे 09 से 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 
 

अगली खबर